राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

तेज बारिश ने दी उदयपुर के लोगों को राहत, तापमान में 7 डिग्री सेल्सियस की गिरावट

झीलों की नगरी उदयपुर में मंगलवार को एक बार फिर मौसम परिवर्तन का दौर देखने को मिला. जहां एक ओर से जिले में हुई मूसलाधार बारिश ने शहरवासियों को जहां गर्मी से निजात दिलाई. वहीं, एक बार फिर उदयपुर की शान कहीं जाने वाली झीलों में भी पानी की आवक को शुरू कर दिया है

By

Published : Jul 7, 2020, 10:53 PM IST

udaipur news, उदयपुर समाचार
तापमान में 7 डिग्री सेल्सियस की गिरावट

उदयपुर.राजस्थान में मंगलवार को तेज बारिश का दौर देखने को मिला. इसी क्रम में लेक सिटी उदयपुर में भी मूसलाधार बारिश हुई, जिससे कई जगह पानी भर गए. मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो अगले कुछ दिनों तक उदयपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में इसी तरह से बारिश हो सकती है.

बता दें कि जहां एक ओर सुबह से सूरज की गर्मी और उमस ने लोगों को परेशान किया. वहीं, शाम होते-होते उदयपुर में बारिश का दौर शुरू हो गया, जो देर रात तक जारी रहा. इससे उदयपुर के तापमान में 7 डिग्री सेल्सियस की गिरावट भी आई और उदयपुर का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा. जबकि लगातार हो रही बारिश के बाद उदयपुर के बाशिंदों को भी उमस और गर्मी से निजात मिली.

पढ़ें-उदयपुर: पुलिस ने 40 फीट गहरे कुएं में गिरे युवक को सकुशल निकाला बाहर

वहीं, झमाझम हुई इस बारिश के बाद शहर की झीलों में भी एक बार फिर पानी की आवक शुरू हो गई है. कैचमेंट इलाके में हुई बारिश के चलते उदयपुर की सीसारमा नदी, मदार से पिछोला और फतेह सागर में पानी आना शुरू हो गया है. जलदाय विभाग के अधिकारियों की मानें तो इस बार मानसून इसी तरह रहा तो उदयपुर की झीलें जल्द लबालब होंगी.

मानूसन की पहली तेज बारिश ने खोले कई दावों के पोल

मानसून की पहली तेज बारिश ने भले ही गर्मी से लोगों को राहत दी हो. लेकिन मंगलवार को हुई इस बारिश ने कई सरकारी दावों के पोल खोले. इसके साथ ही सचिवालय भी पूरी तरह से जलमग्न हो गया, जिससे सचिवालय के अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों तक सभी की मुश्किलें अब बढ़ गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details