राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 29, 2020, 8:04 AM IST

ETV Bharat / city

श्रीगंगानगर में सर्वे और सैंपलिंग में आई तेजी, जिले में अब तक 5 कोरोना मरीज

श्रीगंगानगर में कोविड-19 को लेकर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से सतर्क है. रैंडम सैंपल लेने का अभियान लगातार जारी है. शुक्रवार को भी सैंपल लिए जाएंगे. वहीं, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने स्पष्ट किया है कि अभी तक जिले में 5 लोग ही कोरोना पॉजिटिव हैं.

Corona infection, सर्वे और सैंपलिंग, श्रीगंगानगर न्यूज़
श्रीगंगानगर में सर्वे और सैंपलिंग में आई तेजी

श्रीगंगानगर. जिले में कोविड-19 को लेकर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से सतर्क है. बुधवार के बाद गुरुवार को भी देर शाम तक स्क्रीनिंग की गई. वहीं, रैंडम सैंपल लेने का अभियान भी जारी है. शुक्रवार को भी सैंपल लिए जाएंगे. इसके साथ ही जिला कलेक्टर शिवप्रसाद के निर्देश पर महाराष्ट्र से आए लोगों को कॉंरेंटाइन सेंटर भेजा गया है और उनके स्वास्थ्य की जांच की गई है.

वहीं, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने स्पष्ट किया है कि अभी तक जिले में 5 लोग ही कोरोना पॉजिटिव हैं. अगर किसी ने अफवाह फैलाई तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. डॉक्टर गिरधारी लाल मेहरडा ने बताया कि विभागीय टीमों ने गुरुवार को जवाहरनगर क्षेत्र में स्वास्थ्य सर्वे का कार्य किया है. इस दौरान 547 घरों का सर्वे किया गया और 2711 लोगों के स्वास्थ्य की स्क्रीनिंग की गई. इसमें 666 बच्चे, बुजुर्ग और बीमार लोगों को चिन्हित कर उन्हें घर में ही रहने और विशेष एहतियात बरतने के लिए कहा गया है.

पढ़ें:3 बीमारियों के बावजूद आरती विजयवर्गीय ने POSITIVE सोच से CORONA को हराया

डॉक्टर गिरधारी लाल मेहरडा के मुताबिक जिला कलेक्टर के निर्देश पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरुवार को सभी ब्लॉक एवं जिला मुख्यालयों पर रैंडम सैंपल लेने का कार्य जारी रहा. उन्होंने बताया कि गुरुवार को महाराष्ट्र से करीब 33 लोग आए हैं, जिन्हें जिला मुख्यालय से बाहर ही कॉंरेंटाइन किया गया है. 5 अन्य लोगों की महाराष्ट्र से आने की सूचना है, उन्हें विभागीय सेंटर में रखा जाएगा. सभी का स्वास्थ्य जांचा गया है और इनका शुक्रवार को सैंपल लिया जाएगा.

पढ़ें:जयपुरः माहवारी स्वच्छता सप्ताह का हुआ समापन, एडिशनल पुलिस कमिश्नर ट्रैफिक ने महिलाओं को बांटे सेनेटरी नैपकिन

वहीं, पीएमओ डॉक्टर कामरा ने बताया कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुधवार को भेजे गए 284 सैंपल की गुरुवार को जो रिपोर्ट आई है, वो नेगेटिव है. ये सभी रैंडम सैंपल विजयनगर,अनूपगढ़ और घड़साना क्षेत्र के हैं. गुरुवार को 182 रैंडम सैंपल लिए गए हैं, जबकि जिला अस्पताल में कुल 17 सैंपल लिए गए. जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में इलाज के लिए 27 लोगों को रखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details