राजस्थान

rajasthan

स्पेशल स्टोरी : मोहब्बत के लिए सात समंदर पार कर आई 'अंग्रेजी मैम' टेमी, खुद से 12 साल छोटे सुनील से रचाई शादी

By

Published : Sep 16, 2019, 11:15 PM IST

कहते हैं प्यार जब परवान चढ़ता है तो उसे पाने के लिए आशिक सात समंदर पार भी जा सकता है. ऐसा ही एक मामला श्रीगंगानगर में सामने आया है जब अपने महबूब की खातिर 37 साल की अंग्रेजी मैम खुद से 12 वर्ष छोटे प्रेमी से मिलने अमेरिका से भारत आ पहुंची.

american women weds indian, अंग्रेजी मैम की शादी

श्रीगंगानगर :राजस्थान के श्रीगंगानगर के रहने वाले 25 वर्षीय सुनील वाल्मीकि की अंग्रेजी मैम से मोहब्बत सोशल मीडिया के जरिए परवान चढ़ी. ग्रांड फॉर्क्स, नॉर्थ सकाता में रहने वाली टेमी लिन (Tammy Lynn Wilhelm) से सुनील की दोस्ती हुई. करीब साल भर तक चली ये दोस्ती कब प्यार में बदल गई टेम्मी और सुनील को पता ही नहीं चला. फिर तो फिर दोनों एक दूसरे के लिए मर मिटने की कसमें भी खा ली और सात जन्म के रिश्ते में बंधने का फैसला लिया.

सात समंदर पार शादी रचाने आई इंगलिश मैम

प्रेमी सुनील ने बताया कि जब उनकी दोस्ती हुई तो भारत में ही रह रहा था. लेकिन जब ये दोस्ती प्यार में बदली तो उसने अमेरिका जाकर टेमी से मिलने का मन बना लिया. मगर आर्थिक तंगी के कारण सुनील अमेरिका नहीं जा सकता था. तो ऐसे में टेम्मी ने ही भारत आकर सुनील से मिलने का मन बनाया, और वो आ गई सात समंदर पार अपने प्यार के लिए भारत.

पढ़ेंः राजस्थान में कांग्रेस अक्टूबर से चलाएगी मेंबरशिप ड्राइव, 18 से 23 साल तक के युवाओं पर रहेगी पैनी नजर

टेमी 11 सितंबर को भारत आई और दिल्ली में दोनों ने कोर्ट मैरिज की. जिसके बाद दोनों ने शनिवार को हिंदू रीति रिवाज से श्रीगंगानगर में शादी रचा ली. शादी से पहले टेमी ने हाथों में मेहंदी रचाई और सुहाग की लंबी उम्र के लिए मंगलसूत्र भी पहना. हाथों में पंजाबी चूड़ा और आभूषण पहन टेमी ने खुद को भारतीय संस्कृति में रचा बसा लिया. इतना ही नहीं अपनी सास के पांव छूकर टेमी ने उनका दिल जीत लिया और बदले में शुगना के रूप में सोने का कंगन भी उसे भेंट स्वरूप मिल गया.

श्रीगंगानगर शहर के पुरानी आबादी वार्ड नंबर 8 का रहने वाला सुनील कुमार वाल्मीकि अपनी मां के साथ मामा के यहां रहता है. सुनील ने बताया कि उसने टेमी को अपनी आर्तिक तंगी के बारे में पहले ही बता दिया था. लेकिन उसने इन सब चीजों की परवाह ना करते हुए शादी के पवित्र रिश्ते में बंधने का पूरा मन बना लिया. वहीं 31 अक्टूबर 1966 को जन्मी टेमी ने अपने पूर्व पति रॉबर्ट कुक (Robert Cook Jc) से 2011 में तलाक लिया था. टेमी के एक बच्चा भी था जो अब उसके पूर्व पति के पास रहता है.

पढ़ेंः स्पेशल रिपोर्टः जब प्रस्ताव हुए फेल तो जुगाड़ से किया गया रेस्क्यू...तीन दिन से बाढ़ में फंसे थे स्कूली बच्चों समेत 254 लोग

9 वी पास सुनील को टेमी से अंग्रेजी में बात करने में दिक्कत होती थी तो उसने गूगल का सहारा लिया. सुनील आईलेटस करके अपनी टेमी के पास जाना चाहता था लेकिन मगर आर्थिक तंगी के अभाव में कुछ नहीं कर पाया. ऐसे में टेमी को खुद ही भारत आना पड़ा, वो भी प्यार के पीछे.

टेमी फर्राटेदार अंग्रेजी बोलती हैं जबकि सुनील अटक-अटक कुछ शब्द ही बोल पाते हैं. लेकिन सुनील ने इसका तोड़ निकाल लिया है. वो मोबाइल पर हिंदी को अंग्रेजी में ट्रांसलेट करके बात कर लेते हैं. टेमी बताया कि वे अपने पति सुनील के साथ गरीबी के माहौल में ही रहकर खुश हैं. हालांकि अब टेमी को 19 सितम्बर को वापस अमेरिका जाना होगा. सुनील का कहा टेमी ने उसे अमेरिका बुलाने का वादा किया है, जिसके बाद वो दोनों वहीं रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details