राजस्थान

rajasthan

सीकर में तीन दिवसीय ज्ञान पुस्तक मेले का शुभारंभ

By

Published : Feb 25, 2020, 9:47 PM IST

सीकर में तीन दिवसीय शेखावाटी ज्ञान गंगा पुस्तक मेले का मंगलवार को शुभारंभ हुआ. इस अवसर कार्यक्रम में शिरकत करने आए प्रखर वक्ता सुधांशू त्रिवेदी ने शाहिन बाग के मुद्दे पर कहा कि शाहीन बाग की महिलाएं पढ़ी लिखी न होने के कारण उनको बरगलाया जा रहा है.

शेखावाटी ज्ञान गंगा पुस्तक मेला, Shekhawati Gyan Ganga Book Fair
शेखावाटी ज्ञान गंगा पुस्तक मेला

सीकर. तीन दिवसीय शेखावाटी ज्ञान गंगा पुस्तक मेले का मंगलवार को शुभारंभ हुआ. जिसमें प्रखर वक्ता सुधांशू त्रिवेदी शिरकत करने पहुंचे. उस दौरान हुई व्याख्यान माला में बोलते हुये सीएए और शाहीन बाग मामले में विरोधियों पर जम कर हमला बोला. उन्होंने कहा कि शाहीन बाग की महिलाएं पढ़ी लिखी न होने के कारण उनको बरगलाया जा रहा है. साथ ही शाहीन बाग मुद्दे पर उन्होंने कहा कि किस से बात करें और क्या बात करें.

शेखावाटी ज्ञान गंगा पुस्तक मेला

पत्रकारों से बात करते हुए त्रिवेदी ने तथाकथित एक मीडिया वर्ग पर पश्न चिन्ह लगाया. अमेरिका का उदाहरण देते हुये कहा यहां चैनलों पर याकूब मेनन और अफजल गुरु पर चर्चा होती रहती है. परन्तु अमेरिका में ऐसा नहीं होता है. उन्होंने आगे कहा कि राष्ट्रीय एकता के मुद्दे पर सब को एकजुट होना चाहिए. किसी राजनीतिक भेदभाव के बिना देश हित के मुद्दों पर एक रहना चाहिए.

पढ़ेंःसीकर: दिल्ली भागा छात्र 2 महीने बाद लौटा वापस, पढ़ाई से पीछा छुड़ाने हॉस्टल छोड़ा था

उन्होंने ज्ञान पुस्तक मेले के बारे में कहा कि ऐसे मेले समय-समय पर लगते रहने चाहिए. जिससे लोगों को ज्ञानवर्धक पुस्तकें और देश भक्ति से संबंधित पुस्तक के मिलती रहे और लोगों नई-नई जानकारियां मिलती रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details