राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सीकर : लॉटरी के नाम पर सिंधी समाज के लोगों से लाखों की ठगी

सीकर जिले में एक शातिर ने लॉटरी के नाम पर सिंधी समाज के लोगों से करीब 70 लाख रुपये ऐंठ लिए. लोगों ने पैसे मांगने शुरू किए तो आरोपी कंपनी बंद कर रफूचक्कर हो गया. समाज के लोगों ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार शर्मा से मिलकर कार्रवाई की मांग की है.

By

Published : Sep 16, 2020, 7:40 PM IST

Sindhi society people plead with Additional Superintendent of Police
सिंधी समााज के लोगों ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक से लगाई गुहार

सीकर. सीकर शहर में रहने वाले सिंधी समाज के लोगों को लॉटरी के नाम पर ठगने का मामला सामने आया है. मामले में सिंधी समाज के लोग बुधवार को पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देने पहुंचे. उन्होंने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार शर्मा से मुलाकात कर आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की गुहार लगाई.

सिंधी समााज के लोगों ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक से लगाई गुहार

लोगों का आरोप है कि उन्हीं के समाज का मनोज पेसवानी नाम का एक व्यक्ति लॉटरी कंपनी चलाता था. उसने सीकर में रहने वाले समाज के ज्यादातर लोगों से पैसे लिए और लॉटरी में लगाकर अधिक रुपये देने का झांसा दिया. लोगों का कहना है कि उसने काफी लोगों से तीन-तीन हजार रुपये और कुछ और ज्यादा पैसे लिए. 2017 में उसने यह कंपनी शुरू की थी और हर महीने पैसे लेता था.

यह भी पढ़ें:धौलपुर: रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले चार आरोपी गिरफ्तार

इस तरह उसने लोगों से करीब 60 से 70 लाख रुपए ले लिए. अब जब लोग वापस पैसा मांगने लगे तो उसने कंपनी ही बंद कर दी और फोन भी बंद कर दिया. इस संबंध में दो बार पहले भी समाज के लोग पुलिस से मिल चुके हैं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार शर्मा ने उन्हें जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

पुलिस ने ठगी के दो आरोपियों को किया गिरफ्तार...

भरतपुर में ऑनलाइन ठगी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. शातिरों ने कार बेचने के नाम पर एक पुलिस कर्मी से आर्मी मैन बनकर पांच हजार रुपये ठग लिए. पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details