राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

प्रदेश का पहला माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का सुविधा केंद्र सीकर में बनेगा, मंत्री डोटासरा ने की घोषणा

सीकर में आए शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि यहां माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का प्रदेश का पहला सुविधा केंद्र बनेगा. साथ ही शिक्षकों के स्थानांतरण को लेकर कहा कि इस बार ऑनलाइन व्यवस्था की जाएगी.

By

Published : Jun 20, 2019, 7:27 PM IST

Updated : Jun 20, 2019, 8:31 PM IST

सीकर में बनेगा माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का पहला सुविधा केंद्र

सीकर. जिले के विद्यार्थियों और अभिभावकों के लिए अच्छी खबर है. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से जुड़े कामों के लिए अब अजमेर नहीं जाना होगा. सीकर में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का प्रदेश का पहला सुविधा केंद्र बनेगा. अब तक जिलों में एक-एक स्कूल में नोडल स्कूल बनाकर बोर्ड से जुड़े कुछ काम होते थे, लेकिन सुविधा केंद्र पहली बार सीकर में बनेगा.

सीकर में बनेगा माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का पहला सुविधा केंद्र

टीचर्स के ट्रांसफर की ऑनलाइन व्यवस्था
गुरुवार को सीकर आए शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने इसकी घोषणा की है. इसके अलावा डोटासरा ने शिक्षकों के स्थानांतरण और शिक्षा विभाग के कई फैसलों पर भी चर्चा की. डोटासरा ने कहा कि शिक्षकों के स्थानांतरण को लेकर इस बार ऑनलाइन व्यवस्था की जाएगी. इसके लिए प्रक्रिया जारी है. साथ ही उन्होंने बताया कि मंथन कर रहे हैं कि किस आधार पर तबादले किए जा सकते हैं.

भाजपा पर डोटासरा का 'प्रहार'
सीकर में प्रेस वार्ता के दौरान गोविंद सिंह डोटासरा ने पिछली भाजपा सरकार पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार शिक्षा विभाग में राजनीति करती थी लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए. स्कूलों की गणवेश को बदलने को लेकर उन्होंने कहा कि इस पर हमारी विशेषज्ञों की कमेटी चर्चा कर रही है. पाठ्यक्रम में बदलाव और साइकिल का रंग बदलने संबंधी फैसले विशेषज्ञों की राय के आधार पर ही है.

Last Updated : Jun 20, 2019, 8:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details