राजस्थान

rajasthan

सीकर: साड़ी चोर गिरोह का पर्दाफाश, 8 महिलाएं गिरफ्तार

By

Published : Nov 2, 2019, 3:51 PM IST

Updated : Nov 2, 2019, 3:58 PM IST

रींगस पुलिस थाने ने कार्रवाई करते हुए साड़ी चोर गिरोह की महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया है. महिलाओं का ये गिरोह लंबे समय से सक्रिए था. ये सभी महिलाएं दुकानदार को बातों में उलझाकर वारदात को अंदाम देती हैं.

सीकर, women of sari chor gang

खण्डेला (सीकर). सीकर जिले के रींगस थाना पुलिस ने कस्बे के वार्ड संख्या 1 स्थित चाहत शोरूम में कपड़ा चोरी करने के वारदात का खुलासा करते हुए 8 महिलाओं को गिरफ्तार किया है. ये महिलाएं दुकान और शोरूम में गैंग बनाकर जाती थीं और दुकानदार को बातों में उलझाकर वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हो जाती थीं. महिलाओं ने रींगस कस्बे के अलावा नीम का थाना, रामगढ़, रघुनाथगढ़, दादिया सहित अनेक कस्बों में चोरी की वारदातें करना कबूल किया है.

साड़ी चोर गिरोह की महिलाओं की हुई गिरफ्तारी

आगे की पूछताछ में इनसे अन्य चोरी की वारदातों का भी खुलासा होने की संभावना है. बता दें कि इस प्रकार के वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह में 8 से 10 महिलाएं शामिल रहती हैं. जिनमें से दो या तीन महिलाएं दुकानदार को कपड़े दिखाने में उलझा लेती हैं. तथा अन्य महिलाएं दुकान से अपने कपड़ों में कपड़े और अन्य सामान छिपाकर फरार हो जाती.

पढ़ें:छठ पर्व : आज दिया जाएगा डूबते सूर्य को अर्घ्य, जानें अर्घ्य देने की विधि और पूजन का महत्व

महिलाएं चोरी किए गए सामान को दूसरे गांव और ढाणियों में कम दाम में बेच देती हैं. गिरफ्तार की गई सभी महिलाएं बावरिया जाति की हैं. जिनमें से 2 महिलाएं अलवर बहरोड़ की हैं और अन्य छह महिलाएं कोटपूतली इलाके की रहने वाली हैं. खास बात ये कि ये महिलाएं खानाबदोश की तरह रहती हैं तथा चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद दूसरे शहर में चली जाती हैं.

Last Updated : Nov 2, 2019, 3:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details