राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सीकर: शौचालय का बिल पास करवाने की एवज में रिश्वत लेते हुए बाबू गिरफ्तार...

सीकर में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने घूस लेते हुए एक बाबू को गिरफ्तार किया है. इस बाबू (कनिष्ठ सहायक) ने शौचालय निर्माण का बिल पास करवाने की एवज में रिश्वत की मांग की थी.

By

Published : Jul 27, 2020, 6:08 PM IST

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो सीकर  बाबू घूस लेते हुए गिरफ्तार  कनिष्ठ सहायक घूस लेते गिरफ्तार  स्वच्छ भारत मिशन  डीवाईएसपी जाकिर अख्तर  sikar news  crime news  etv bharat news  DYSP zakir akhtar  clean india mission  anti corruption bureau sikar  babu arrested taking bribe
बाबू घूस लेते हुए गिरफ्तार

सीकर.भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) सीकर की टीम ने एक ग्राम पंचायत के कनिष्ठ सहायक (Junior Assistant) को 1 हजार की घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. आरोपी ने शौचालय का बिल पास करने की एवज में पैसे मांगे थे.

बाबू घूस लेते हुए गिरफ्तार

सीकर एसीबी के डीवाईएसपी जाकिर अख्तर ने बताया कि दातारामगढ़ की रूपगढ़ पंचायत के कनिष्ठ सहायक माधवराम को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. इस पंचायत के रहने वाले लक्ष्मीनारायण में अपने घर में 'स्वच्छ भारत मिशन' के तहत शौचालय का निर्माण करवाया था. इसका बिल पास करने की एवज में कनिष्ठ सहायक माधुराम ने 15 सौ रुपए की मांग की थी.

यह भी पढ़ेंःACB ने विद्युत विभाग के लाइनमैन और दलाल को 20 हजार की रिश्वत लेते किया ट्रैप

लक्ष्मीनारायण ने इसकी शिकायत एसीबी में की. एसीबी ने शिकायत का सत्यापन करवाया तो दोनों के बीच 1 हजार में सौदा तय हुआ. सोमवार को आरोपी कनिष्ठ सहायक ने पंचायत कार्यालय में ही उससे पैसे लिए. इसी दौरान एसीबी ने दबिश देकर आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. उसे मंगलवार को जयपुर के एसीबी कोर्ट में पेश किया जाएगा. फिलहाल एसीबी टीम आरोपी से पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details