राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सीकर: शिक्षा मंत्री ने किया राजकीय गर्ल्स कॉलेज में सौर ऊर्जा संयंत्र का उद्घाटन

प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा शनिवार को सीकर के श्री कल्याण राजकीय कन्या महाविद्यालय में सौर ऊर्जा संयंत्र का उद्घाटन करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने सीकर गर्ल कॉलेज के बच्चों को आश्वासन दिया कि कॉलेज में किसी भी तरह की कमी नहीं रहने दी जाएगी.

By

Published : Jan 23, 2021, 3:13 PM IST

Govind Dotasara visit Sikar, inauguration of Solar Power Plant at Girls College
शिक्षा मंत्री ने किया राजकीय गर्ल्स कॉलेज में सौर ऊर्जा संयंत्र का उद्घाटन

सीकर.शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने शनिवार को सीकर के श्री कल्याण राजकीय कन्या महाविद्यालय में सौर ऊर्जा संयंत्र का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने नेताजी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि दी. साथ ही उन्होंने कहा कि सीकर की गर्ल्स कॉलेज में किसी भी तरह की कमियां नहीं रहने दी जाएंगी.

शिक्षा मंत्री ने किया राजकीय गर्ल्स कॉलेज में सौर ऊर्जा संयंत्र का उद्घाटन

सीकर के श्री कल्याण राजकीय कन्या महाविद्यालय में भामाशाह वीके जैन की तरफ से सौर ऊर्जा संयंत्र लगाया गया था और शनिवार को शिक्षा मंत्री ने इसका उद्घाटन किया. शिक्षा मंत्री ने कहा कि वे खुद भी इसी कॉलेज में पढ़े हैं. बाद में यहां से बाकी संकाय दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया और अब यहां केवल गर्ल्स कॉलेज संचालित हो रहा है. कॉलेज की छात्राओं ने उनसे मांग की कि भूगोल विषय नहीं होने की वजह से काफी परेशानी होती और भूगोल की पढ़ाई नहीं कर पाती है. इस पर शिक्षा मंत्री ने घोषणा की कि इसी बजट सत्र में इसकी स्वीकृति जारी हो जाएगी.

केंद्र सरकार पर साधा निशाना

शिक्षा मंत्री ने इस दौरान किसान कानूनों को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि इतने दिन से किसान दिल्ली की सड़कों पर बैठे हैं और सरकार हठधर्मिता पर अड़ी है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसानों के आंदोलन का समर्थन कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details