राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 3, 2021, 10:33 PM IST

ETV Bharat / city

लक्ष्मणगढ़ नगर पालिका में कांग्रेस के प्रत्याशी पर 4 संतान होने का आरोप

लक्ष्मणगढ़ नगर पालिका में कांग्रेस की ओर से पालिकाध्यक्ष के प्रत्याशी बनाए गए मुस्तफा कुरैशी पर भाजपा ने चार संतान होने का आरोप लगाया है. भाजपा ने मुस्तफा का नामांकन खारिज करने की मांग की लेकर कलेक्टर और निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन सौंपा, लेकिन नामांकन खारिज नहीं किया गया है.

Congress candidate Mustafa Qureshi, Laxmangarh municipality
लक्ष्मणगढ़ नगर पालिका में कांग्रेस के प्रत्याशी पर 4 संतान होने का आरोप

सीकर.कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की नगर पालिका लक्ष्मणगढ़ में कांग्रेस की ओर से पालिकाध्यक्ष के प्रत्याशी बनाए गए मुस्तफा कुरैशी पर भाजपा ने चार संतान होने का आरोप लगाया है. भाजपा ने मुस्तफा का नामांकन खारिज करने की मांग की और कलेक्टर और निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन सौंपा, लेकिन नामांकन खारिज नहीं किया गया है. ऐसे में एक बार फिर पंचायत चुनाव की तरह लक्ष्मणगढ़ में घमासान हो गया है और भाजपा ने कांग्रेस पर लोकतंत्र का गला घोटने का आरोप लगाया है.

लक्ष्मणगढ़ नगर पालिका में कांग्रेस के प्रत्याशी पर 4 संतान होने का आरोप

भाजपा जिलाध्यक्ष इंदिरा चौधरी और विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी रहे दिनेश जोशी ने प्रेस वार्ता कर बताया कि कांग्रेस ने लक्ष्मणगढ़ में मुस्तफा कुरैशी को अपना प्रत्याशी बनाया है. पालिकाध्यक्ष के लिए प्रत्याशी बनाए गए मुस्तफा के चार संतान हैं, जिनमें से दो का जन्म 1995 के बाद हुआ है. यानी कि मुस्तफा कुरैशी चुनाव नहीं लड़ सकते. भाजपा ने यह भी आरोप लगाया कि मुस्तफा कुरैशी ने गलत जानकारी देकर पार्षद का चुनाव लड़ा और उसमें विजय हुए.

पढ़ें-अजमेरः नगर निगम चुनाव में हारे कांग्रेस के 27 प्रत्याशी, रलावता और भाटी पर भीतरी घात का लगाया आरोप

भाजपा ने लक्ष्मणगढ़ के निर्वाचन अधिकारी और जिला कलेक्टर को शिकायत दी और दस्तावेजों पर जिनके आधार पर मुस्तफा का नामांकन खारिज करने की मांग की, लेकिन नामांकन खारिज नहीं किया गया. भाजपा का कहना है कि न्यायपालिका का दरवाजा उनके लिए खुला है और इसे लेकर कोर्ट में जाएंगे.

पंचायत चुनाव में भी इसी तरह हुआ था घमासान

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की पंचायत समिति लक्ष्मणगढ़ में भी इसी तरह विवाद हुआ था. उस वक्त भाजपा के एक सदस्य के तीन संतान होने का शिकायत पत्र कांग्रेस की ओर से दिया गया था और उसके बाद भाजपा के सदस्य का वोट नहीं डालने दिया गया था. इसी वजह से कांग्रेस और भाजपा के पास 12 12 सदस्य हो गए थे और लॉटरी से कांग्रेस के मदन सेवदा प्रधान बन गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details