राजस्थान

rajasthan

नागौर: तालाब में डूबने से तीन भाई-बहनों की मौत

By

Published : Aug 18, 2019, 7:40 PM IST

Updated : Aug 18, 2019, 8:32 PM IST

नागौर जिले के डीडवाना इलाके के माणकसर गांव में तालाब में डूबने से तीन भाई-बहनों की मौत हो गई. इनमें एक लड़का और दो लड़कियां शामिल हैं.

माणकसर न्यूज, तीन भाई-बहनों की मौत, Manaksar News, Death of three siblings

नागौर.जिलेभर में जहां एक तरफ शनिवार को हुई भारी बारिश लोगों के लिए परेशानी का कारण बनी. वहीं डीडवाना इलाके के माणकसर गांव के एक परिवार के लिए यही बारिश दुख का कारण बन गई. बता दें कि माणकसर गांव के एक तालाब में डूबने से खानाबदोश परिवार के तीन बच्चों की मौत हो गई. ग्रामीणों को जानकारी मिलने पर तीनों शव बाहर निकाले. मौलासर थाना पुलिस ने तीनों के शव डीडवाना के बांगड अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया.

नागौर में तालाब में डूबने से तीन भाई-बहनों की मौत

जानकारी के अनुसार खानाबदोश परिवार मजदूरी और पशु चराने के सिलसिले में पिछले एक महीने से माणकसर गांव में रह रहा था. शनिवार को माता-पिता मजदूरी करने गए हुए थे. वहीं शनिवार शाम इनकी दो लड़कियां और एक लड़का पानी भरने तालाब पर गए थे, जहां डूबने से तीनों की मौत हो गई. पूरी रात बच्चों के घर नहीं पहुंचने पर परिजनों ने आसपास तलाश शुरू की, इस दौरान परिजनों को पानी भरने के बर्तन तालाब में तैरते मिले. ग्रामीणों को जानकारी मिलने पर ग्रामीणों ने पानी में तलाशी शुरू की और तीनों बच्चों के शव को बाहर निकाला. बता दें कि यह परिवार मूल रूप से नजदीकी गांव खाखोली का रहने वाला था, लेकिन मजदूरी करने के लिए माणकसर गांव में था.

पढ़ें- जयपुरः बच्चा उठाने वाली गैंग का फेक मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल

हादसे की जानकारी मिलने पर डीडवाना तहसीलदार दयानंद रुयल और मौलासर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच उसका जायजा लिया और बच्चों के परिजनों को सांत्वना दी. बाद में पुलिस ने तीनों के शव डीडवाना के बांगड अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया. वहीं डीडवाना तहसीलदार दयानंद रुयल ने बताया कि परिवार को नियमानुसार मुआवजा दिलाया जाएगा.

Last Updated : Aug 18, 2019, 8:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details