राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

नागौर जिला कारागार का SDM और पुलिस अधिकारियों ने किया औचक निरीक्षण

नागौर जिला कारागार में शुक्रवार को एसडीएम और पुलिस अधिकारियों ने औचक निरीक्षण किया. पुलिस के अतिरिक्त जाप्ते को साथ लेकर सभी अधिकारियों ने जेल परिसर में बने प्रत्येक बैरक की तलाशी ली. वहीं, विचाराधीन कैदियों से बातचीत कर उनकी समस्याओं को भी जाना.

By

Published : Aug 14, 2020, 7:43 PM IST

Surprise inspection, Nagaur District Prison, नागौर न्यूज़
अधिकारियों ने नागौर जिला कारागार का किया औचक निरीक्षण

नागौर. जिला कारागार में शुक्रवार को एसडीएम अमित चौधरी ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर औचक निरीक्षण किया. इस औचक निरीक्षण के दौरान उनके साथ नागौर वृताधिकारी विजय कुमार, कोतवाली थाना अधिकारी रामनारायण और महिला थाना अधिकारी अंजू कुमारी भी मौजूद रहीं. पुलिस के अतिरिक्त जाप्ते को साथ लेकर सभी अधिकारियों ने जेल परिसर में बने प्रत्येक बैरक की तलाशी ली. तलाशी के दौरान कोई आपत्तिजनक वस्तु बरामद नहीं हुई. वहीं, विचाराधीन कैदियों से बातचीत कर उनकी समस्याओं को भी जाना और वार्ड की सुरक्षा-व्यवस्थाओं को लेकर मौका मुआयना भी किया गया.

अधिकारियों ने नागौर जिला कारागार का किया औचक निरीक्षण

पढ़ें:जोधपुर: ओसियां में मास्क व सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस

एसडीएम अमित चौधरी ने बताया कि विचाराधीन कैदियों से बातचीत के दौरान किसी प्रकार की कोई समस्या वर्तमान में सामने नहीं आई है. वही, नागौर वृताधिकारी विजय कुमार ने बताया कि प्रत्येक बैरक में पानी, बिजली, साफ-सफाई और भोजन की गुणवत्ता दुरुस्त पाई गई है.

जेल इंचार्ज हनुमान सिंह ने बताया कि विचाराधीन कैदियों से बातचीत के बाद अधिकारियों ने जेल परिसर की सुरक्षा में लगे सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था का भी जायजा लिया गया. साथ ही जेल परिसर में क्षमता से अधिक विचाराधीन 104 बंदियों की संख्या पर भी जेलर से विस्तार से बातचीत की गई. वहीं, एसडीएम को जेल में 100 पुरुष विचाराधीन बंदियों और 4 महिला विचाराधीन बंदियों के बारे में जानकारी दी गई है.

पढ़ें:उपद्रवियों से निपटने के लिए पाली पुलिस ने कसी कमर, अब आसमान से रखेगी पैनी नजर

जेल इंचार्ज ने कहा कि जेल की सुरक्षा में तैनात 25 जवानों से विस्तार में चर्चा की गई और कोविड-19 को लेकर विशेष निर्देश दिए गए हैं. डिस्पेंसरी के हालात का जायजा लिया गया है. जेल की सुरक्षा मापदंडों के तहत सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद बनाए रखने, जेल परिसर में साफ-सफाई व्यवस्था और बिजली-पानी की समुचित व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश भी दिए गए हैं. सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर उचित निरीक्षण किया गया था. इस दौरान सभी ने व्यवस्था संतोषजनक पाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details