राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

नागौर: ढाई लाख रुपए कीमत का पान मसाला जब्त

नागौर की मेड़ता रोड थाना पुलिस ने एक बोलेरो गाड़ी से आठ बोरे पान मसाला जब्त किया है. इनकी बाजार कीमत करीब ढाई लाख रुपए बताई जा रही है. पुलिस ने बोलेरो को जब्त कर चालक को भी गिरफ्तार किया है.

By

Published : May 20, 2020, 10:07 PM IST

बोलेरो से पान मसाला जब्त, Pan masala seized from Bolero
पान मसाला जब्त

नागौर.कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के चलते राज्य सरकार ने तम्बाकू उत्पाद और पान मसाला पर रोक लगाई हुई है. इस बीच पुलिस की सख्ती के बावजूद पान मसाला और तंबाकू उत्पादों बिक्री हो रही है. जिले की मेड़ता रोड थाना पुलिस ने मंगलवार को कार्रवाई करते हुए पान मसाला के 8 बोरे जब्त किए हैं. राष्ट्रीय राजमार्ग 65 पर रेण गांव के पास यह कार्रवाई की गई.

पुलिस के अनुसार रेण गांव से एक बोलेरो में पान मसाला ले जाने की परिवहन विभाग को सूचना मिली थी. संदिग्ध गाड़ी को रुकवाकर जांच की तो इसमें आठ बोरे पान मसाला के मिले. पुलिस ने पान मसाला और बोलेरो को जब्त कर चालक को गिरफ्तार कर लिया. जिसे बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया है.

पुलिस का कहना है कि अभी लॉकडाउन के समय में इस ब्रांड के पान मसाला की कीमत करीब 30 हजार रुपए है. ऐसे में जब्त किए गए पान मसाला के आठ बोरों की कीमत करीब ढाई लाख रुपए आंकी जा रही है.

पढ़ेंःनागौर में बुधवार को मिले 17 नए कोरोना मरीज, 213 पर पहुंचा आंकड़ा

जिलेभर में अब तक पुलिस ने भारी मात्रा में पान मसाला और तंबाकू उत्पाद जब्त कर मामले दर्ज किए हैं, लेकिन इनकी कालाबाजारी करने वाले लोग चोरी-छिपे अभी भी इनका परिवहन और बिक्री कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details