राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

15 जिलों की सेविकाओं ने नागौर में निकाला पथ संचलन, पुष्प वर्षा कर किया स्वागत

15 जिलों की सेविकाओं ने नागौर में पथ संचलन निकाला. जोधपुर प्रान्त की स्वयंसेविकाओं का प्रारंभिक वर्ग शारदा बाल निकेतन में 11 मई से चल रहा है. इसी के तहत बुधवार शाम को स्वयंसेविकाओं ने पथ संचलन निकाला.

By

Published : May 16, 2019, 3:45 AM IST

पथ संचलन

नागौर.राष्ट्र सेविका समिति की सेविकाओं ने बुधवार को शहर में पथ संचलन निकाला. डीडवाना रोड स्थित माली समाज भवन से शुरू हुए पथ संचलन का शिवबाड़ी मंदिर पहुंचकर समापन हुआ.

15 जिलों की सेविकाओं ने नागौर में निकाला पथ संचलन,
रास्ते में जगह-जगह शहरवासियों ने पुष्प वर्षा कर पथ संचलन का स्वागत किया. पथ संचलन के साथ खुली जीप में भारत माता की सजीव झांकी भी चल रही थी. गांधी चौक में भारी संख्या में महिलाओं और पुरुषों ने भारत माता के जयकारे लगाकर स्वयंसेविकाओं का उत्साहवर्धन किया.

आपको बता दें कि समिति के जोधपुर प्रान्त के 15 जिलों की सेविकाओं का प्रारंभिक वर्ग शिविर 11 से 17 मई तक नागौर में चल रहा है.
राष्ट्र सेविका समिति की प्रान्त कार्यवाहिका डॉ. सुमन रावलोत ने बताया कि समिति के जोधपुर प्रान्त की स्वयंसेविकाओं का प्रारंभिक वर्ग शारदा बाल निकेतन में 11 मई से चल रहा है. इसी के तहत बुधवार शाम को स्वयंसेविकाओं ने पथ संचलन निकाला. उन्होंने बताया कि शिविर का समापन 17 मई को होगा.

डॉ. सुमन रावलोत के अनुसार शिविर में जोधपुर प्रान्त के 15 जिलों की 151 सेविकाएं शामिल हुई हैं. व्यवस्था में लगी सेविकाओं की संख्या करीब 30 है. शिविर में बालिकाओं और महिलाओं को मानसिक, बौद्धिक और शारीरिक रूप से मजबूत बनने और राष्ट्र हित अपना योगदान देने की प्रेरणा का संचार किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details