राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 17, 2020, 12:55 AM IST

Updated : May 24, 2020, 12:46 PM IST

ETV Bharat / city

नागौर: एक दिन में लिए गए 130 सैंपल, अब तक 7 कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं सामने

नागौर जिले के बासनी कस्बे से 6 और लाडनूं कस्बे से 1 कोरोना वायरस का पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. नागौर जिले में शुक्रवार को 130 के सैंपल लिए गए हैं. वहीं आई एल आई मरीजों के 680 सैंपल भेजे जा चुके है. अब तक 281 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है.

Nagaur Corona Update news, नगौर कोरोना अपडेट न्यूज
नगौर कोरोना अपडेट

नागौर.कोरोना वायरस की रोकथाम और बचाव को लेकर जिला प्रशासन और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से कार्रवाई जारी है. नागौर जिले के जवाहर लाल नेहरू अस्पताल नागौर से लाडनूं, कुचामन, डीडवाना के राजकीय अस्पतालों में आई एल आई के 130 मरीजों के सैंपल लिए गए हैं.

नागौर जिला कलेक्टर दिनेश कुमार यादव ने बताया कि कोरोना वायरस होने की संदिग्धता को देखते हुए नागौर जिले भर में 1 दिन में 130 मरीजों के सैंपल लिए गए है. नागौर के जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में 26 मरीजों के सैंपल लिए गए. लाडनू के राजकीय चिकित्सालय अस्पताल में 54, कुचामन के 33, डीड़वाना बांगड़ अस्पताल में 17 मरीजों के सैंपल लिए गए है.

ये पढ़ें:नागौरः लॉकडाउन की अनदेखी करने वालों पर पुलिस सख्त, 41 बाइक सीज

जिला कलेक्टर दिनेश कुमार यादव ने बताया कि अब तक 680 आईएलआई मरीजों के सैंपल लिए गए हैं. जिनमें से अब तक 6 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. सभी कोरोना वायरस पॉजिटिव मामले बासनी से जुड़े हुए हैं. वहीं एक मरीज लाडनूं कस्बे का है. जिसका जयपुर में उपचार के दौरान सैंपल लिया गया था. उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है अब लाडनूं के 1 किलोमीटर दायरे में महा कर्फ्यू लगा दिया है. अब तक 281 आईएलआई मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. शेष की रिपोर्ट आना बाकी है.

ये पढ़ें:नागौर: लॉकडाउन में नमक रिफाइनरी चलाने की छूट, खारडों में उत्पादन पर रोक

जिला कलेक्टर दिनेश कुमार यादव ने बताया कि महा कर्फ्यू में जीरो मोबिलिटी सुनिश्चित कराने के जिला पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए गए है. साथ ही लाडनूं कस्बे में महा कर्फ्यू में यहां के निवासियों की गहनता से कोरोना को जांच करवाई जा रही हैं.

बता दें कि नागौर जिले में होम आइसोलेशन के 28 दिन पूरे करने वालों की संख्या 60,355 हो गई है, क्वांरेनटाइन पेशेंट जो स्कूल और डेडीकेट अस्पताल में है ऐसे अब तक 3380 लोगों की स्क्रीनिंग हो चुकी है. साथ ही विदेश से आए नागौर के स्थानीय 716 यात्रियों को होम क्वांरेटीन में 28 दिन पूरे हो गए हैं.

Last Updated : May 24, 2020, 12:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details