राजस्थान

rajasthan

Property विवाद में टंकी पर चढ़ी महिला, ससुराल पक्ष पर लगाया प्रताड़ना का आरोप

By

Published : Jun 19, 2021, 2:10 PM IST

कोटा के जवाहर नगर थाना इलाके में प्रॉपर्टी विवाद में एक महिला अपने बेटे को लेकर टंकी पर चढ़ गई. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और महिला को नीचे उतरवाया.

टंकी पर चढ़ी महिला, woman on tank
टंकी पर चढ़ी महिला

कोटा.शहर के जवाहर नगर थाना इलाके के तलवंडी मुख्य रोड पर शनिवार को एक हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला. जहां पति को ससुराल पक्ष की प्रॉपर्टी में हिस्सा नहीं मिलने से नाराज रुखसाना अपने बेटे हर्ष को लेकर दोपहर 12:00 बजे के करीब तलवंडी कॉमर्स कॉलेज रोड स्थित पीएचईडी की टंकी पर चढ़ गई. घटना की सूचना मिलते ही पर पुलिस मौके पर पहुंची.

प्रॉपर्टी नहीं मिलने से महिला नाराज

पुलिस की सूचना पर नगर निगम की रेस्क्यू टीम भी मौके पर पहुंच गई. यहां तक कि आसपास के 4 थानों का जाब्ता, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण जैन और पुलिस उप अधीक्षक अंकित जैन भी मौके पर आए. इसके बाद टंकी पर चढ़ी हुई रुखसाना के देवर को भी मौके पर बुलाया गया. वहीं रुखसाना को माइक पर भी अलाउंस करवाते रहे, साथ ही उसे लगातार नीचे उतरने का आग्रह भी करते रहे, लेकिन रुखसाना ने बात नहीं मानी और समझाइश का क्रम जारी रहा.

टंकी पर चढ़ी महिला

पढ़ें-जयपुर एयरपोर्ट पर Gold smuggling : कस्टम विभाग ने पकड़ा 350 ग्राम सोना, 17 लाख रुपए कीमत

इसके बाद तलवंडी के पार्षद योगेश राणा भी पानी की टंकी पर चढ़े और महिला रुखसाना से बातचीत की. एक बार तो महिला ने पार्षद की भी बात नहीं मानी और वह वापस नीचे उतर गए. उसके बाद जब दोबारा पार्षद पुलिस से बातचीत करके ऊपर गए, तब महिला नीचे उतरी. वहीं महिला के नीचे उतरते ही पुलिस ने महिला को हिरासत में ले लिया और थाने ले गई. पुलिस का कहना है कि महिला के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

पार्षद ने सामझाइस करवा नीचे उतारा

पुलिस पर लगाया सुनवाई नहीं करने का आरोप

महिला के पति योगेश का कहना है कि उन्होंने कैथूनीपोल थाने में 16 जून को एक शिकायत प्रॉपर्टी के विवाद की दी थी, लेकिन पुलिस ने सुनवाई नहीं की. इसके बाद आज भी गए थे, तब पुलिस दोबारा रिपोर्ट मांग रही थी. जिसके बाद वह महावीर नगर थाने में रिपोर्ट देने के लिए करते आ रहे थे, लेकिन कोई भी बात उन्होंने नहीं सुनी.

महिला का कहना है कि उसके ससुराल पक्ष के लोग उसे प्रताड़ित करते हैं. साथ ही उसको उसके पति को प्रॉपर्टी से बेदखल भी किया जा रहा है. योगेश का कहना है कि उसे पता नहीं था, उसकी पत्नी पानी की टंकी पर चढ़ गई है, वह तो जब उसने फोन किया तब पता चला कि वह पानी की टंकी पर है. इसके बाद उसने तलवंडी एरिया के सभी पानी की टंकी तलाशी और वह कॉमर्स कॉलेज रोड स्थित पानी की टंकी पर मिली.

बच्चे मां का कर रहे इंतजार

पढ़ें-Udaipur : युवती से छेड़छाड़ के बाद युवक की बीच सड़क चप्पलों से पिटाई...देखिए वायरल VIDEO

बच्चे नीचे से कर रहे थे मां से उतरने की अपील

महिला के 2 बच्चे रियाज और सनी पति योगेश के साथ नीचे खड़े हुए थे, जो कि नीचे से रोते बिलखते हुए ही उसे उतरने का आग्रह कर रहे थे. इस दौरान पूरे तलवंडी कॉमर्स कॉलेज रोड पर ही भारी मात्रा में लोगों का जमावड़ा खड़े हो गया. यहां तक कि आस पास की छतों पर भी लोग खड़े होकर महिला के वीडियो बनाने लग गए. सड़क पर खड़े लोगों को पुलिस बार-बार हटाती रही, लेकिन बड़ी संख्या में लोग वापस आकर जमावड़ा करते रहे. महिला से खुद पुलिस उप अधीक्षक अंकित जैन ने भी जाकर बातचीत की. इसके अलावा वार्ड पार्षद भी ऊपर टंकी पर चढ़कर बातचीत करके आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details