राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोटा में एसबीआई के ATM से निकला 500 के 40 नोटों में 15 पूरी तरह खराब, बाकी पुरानी और बदबुदार

कोटा में एसबीआई के एटीएम मशीन से एक व्यक्ति को खराब नोट मिलने का मामला सामने आया है. उन्होंने बताया कि एटीएम मशीन से 20 हजार रुपए निकाले थे. जब ठेकेदार को इस नोट से पेमेंट कर रहे थे. उस समय दिखा कि 15 नोट ऐसे हैं जो पूरी तरह खराब है. इसके बाद उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर एसबीआई के अधिकारियों से बात करेंगे.

By

Published : Oct 15, 2019, 4:09 PM IST

kota news, sbi atm, कोटा समाचार, 500 रुपए के नोट खराब

कोटा.महावीर नगर क्षेत्र में एक व्यक्ति को एसबीआई एटीएम मशीन से रंगे हुए पैसे निकले. जब वह किसी को पैसे देने के लिए गए तो दूसरे आदमी ने पैसा लेने से इंकार कर दिया. 500 के करीब 15 नोट एसे थे. जो उन्होंने नहीं लिया और वापस कर दिया. पीड़ित व्यक्ति को लगता है कि बैंक भी शायद ये पैसा नहीं ले. उन्होंने कहा कि एसबीआई के नजदीकी शाखा जकर बैंक अधिकारियों से बात करेंगे और पैसा को बदलने के लिए कहेंगे.

कोटा में एसबीआई एटीएम से निकला खराब नोट

बताया जा रहा है कि श्रीनाथ पुरम निवासी पीड़ित प्रदीप गुप्ता के साथ यह घटना घटी. प्रदीप ने बताया कि सोमवार को ठेकेदार को पेमेंट करने के लिए शाम 4 बजकर 30 मिनट पर महावीर नगर विस्तार योजना के एसबीआई के एटीएम से 20 हजार रुपए निकलवाए. जिसके बाद नोट देखकर दंग रह गए. उसमें से निकले 500 के 15 नोट तो पूरी तरह से खराब थे. कई नोट कटे-फटे कटे और कुछ पर प्लास्टिक की टेप लगाई हुई थी.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस सेवादल ने घोषित किए 31 जिलाध्यक्ष, 15 दिन में गठित करनी होगी कार्यकारिणी

बाकी 25 भी ऐसे थे, जो पुराने और बदबुदार थे. ऐसा लग रहा था कि किसी ने पुराने नोट मशीन में रख दिए हो. अब चिंता यह है कि बैंक भी इनको बदलेगा या नहीं यह भी संशय है. गुप्ता ने बताया कि इसकी शिकायत एसबीआई बैंक के अधिकारियों से करेंगे. उन्होंने यह भी चिंता जताई कि नहीं लगता कि बैंक इन नोटों को वापस लेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details