राजस्थान

rajasthan

कोटा: ABVP के 72वें स्थापना दिवस पर कार्यकर्ताओं ने पौधारोपण किया

By

Published : Jul 10, 2020, 2:23 AM IST

कोटा में एबीवीपी के 72वें स्थापना दिवस पर छात्रसंघ कार्यकर्ताओं ने पौधरोपण किया. साथ ही विवेकानंद की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया. इस दौरान एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने विवेकानंद की प्रतिमा को मास्क पहनाया.

Plantation on ABVP Foundation Day, कोटा न्यूज, एबीवीपी स्थापना दिवस पर पौधरोपण
एबीवीपी के स्थाापना दिवस पर पौधारोपण

कोटा.शहर में एबीवीपी के 72 वें स्थापना दिवस पर छात्र पदाधिकारियों ने शहर के विभिन्न स्थानों पर 51 पौधे लगाए. साथ ही यूनिवर्सिटी में विवेकानंद जी की प्रतिमा का दुग्धाभिषेक कर माला पहनाई. वहीं कोरोना संक्रमण के चलते प्रतिमा को मास्क पहनाया. स्थापना दिवस पर कोटा में कई जगहों पर नगर मंत्री सुरजीत सिंह और आजाद मीणा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने पौधरोपण किया गया. साथ ही इनकी इनकी देखरेख की शपथ ली.

एबीवीपी के स्थाापना दिवस पर पौधारोपण

वहीं दूसरी ओर जेडीबी कन्या महाविद्यालय की कला संकाय की छात्रासंघ अध्यक्ष प्रेरणा जयसवाल के नेतृत्व में कोटा विश्वविधालय में स्तिथ विवेकानंद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. साथ ही परिसर में पौधरोपण किया. पौधों को बचाने और कोरोना से लड़कर जल्द भगाने की शपथ ली. कोरोना संक्रमण के चलते छात्रसंघ पदाधिकारियों ने विवेकानंद की प्रतिमा पर मास्क पहनाया. कार्यकर्ताओं ने कोरोना संक्रमण की गाइडलाइन के पालन की प्रतिज्ञा भी ली.

ये पढ़ें:ABVP के स्थापना दिवस पर शेखावत ने शेयर की पुरानी फोटो, कहा- भारत की एकता, अखंडता और सभ्यता को जानें छात्र

इन कार्यक्रमों के दौरान मुख्य रूप से नगर मंत्री सुरजीत सिंह धुलिया, सहमंत्री आजाद मीणा , सहमंत्री हिमांशु जायसवाल, नगर प्रमुख चेतन नागर, नगर छात्रा प्रमुख मीनाक्षी प्रजापति और अनेक सक्रिय कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

ये पढ़ें:जोधपुर: ABVP ने पाक विस्थापित बच्चों के बीच किताबें वितरित कर मनाया स्थापना दिवस

दौसा में भी किया गया पौधारोपण

दौसा जिले में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 72वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय सहित जिले भर में पौधरोपण किया और मास्क वितरण कार्यक्रम आयोजित किया. जिला मुख्यालय पर विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने पंडित नवल किशोर शर्मा पीजी महाविद्यालय, नीलकंठ महादेव मंदिर प्रांगण, संत सुंदरदास महिला महाविद्यालय, गुप्तनाथ महादेव मंदिर में पौधरोपण किया गया. इस दौरान विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक लोकेश भाकरी ने कहा कि विद्यार्थी परिषद हमेशा छात्र हितों के लिए संघर्षरत रहा है और आगे भी संघर्षरत रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details