राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 3, 2021, 11:28 PM IST

ETV Bharat / city

बेटे को बचाने के लिए नहर में कूदी मां, कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस के जवानों ने बाहर निकाला

सकतपुरा इलाके में शनिवार को एक बच्चा नहर में गिर गया. उसको बचाने के लिए उसकी मां ने भी प्रयास किया. ऐसे में वह भी नहर में गिर गई और पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. हालांकि, नहर में पानी नहीं छोड़ा जा रहा है. ऐसे में बच नहीं पाए और जिस जगह गिरे थे. वहीं से बाहर निकलने की कोशिश करते रहे, लेकिन चट्टान होने के चलते ऐसा भी नहीं कर पाए. बाद में पुलिस मौके पर पहुंची और पुलिसकर्मियों ने स्थानीय लोगों की मदद से उन्हें बाहर निकाला है.

kota news  कोटा न्यूज  नहर में गिरा बच्चा  नहर में कूदी महिला  बेटे को बचाने नहर में कूदी मां  Mother jumped into the canal to save her son  woman in a canal  kid dropped in the canal
नहर में कूदी महिला

कोटा.शहर के सकतपुरा इलाके में एक बच्चा नहर में गिर गया. उसको बचाने के लिए उसकी मां ने भी प्रयास किया, लेकिन वह नहर में गिर गई. पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. हालांकि, नहर में पानी नहीं छोड़ा जा रहा है. मां बच्चे को बाहर निकलने की कोशिश करते रही, लेकिन चट्टान होने के चलते ऐसा भी नहीं कर पाई. बाद में पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से उन्हें बाहर निकाला.

नहर में कूदी महिला

जानकारी के मुताबिक, शनिवार दोपहर करीब 1 बजे के आसपास सकतपुरा निवासी रुबीना अपने 4 साल के बच्चे समीर को लेकर थर्मल के नजदीक बबूल की सुखी झाड़ियों को काटने के लिए गई थी. वह झाड़ियों को काटने में व्यस्त थी. इसी दौरान उसका बेटा नहर में गिर गया. इस जगह पर नहर करीब 20 फीट से ज्यादा गहरी है. हालांकि, नहर में पानी नहीं चल रहा था. बच्चा गिरने के बाद वहीं से चीखने चिल्लाने लगा. उसकी आवाज सुनकर उसकी मां रुबीना भी उसे बचाने के लिए नहर में कूद गई. हालांकि, नहर की ऊंचाई ज्यादा होने के चलते रुबीना बाहर नहीं आ सकी. इसकी जानकारी आसपास के लोगों को उसकी आवाज से चला.

यह भी पढ़ें:कोटा : आग बुझाने के लिए दौड़ती रही दमकलें...प्लांट परिसर में लगी आग, खेत में जलाई नोलाई

तब उसका पति शब्बीर भी मौके पर पहुंच गया. साथ ही कुन्हाड़ी थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. स्थानीय नागरिकों ने इस संबंध में सूचना भी नगर निगम की रेस्क्यू टीम को दी और मौके के लिए रेस्क्यू टीम भी रवाना की गई. हालांकि, दूसरी तरफ पुलिस के जवानों ने ही नागरिकों की मदद से मां बेटे को बाहर निकालने का रेस्क्यू शुरू कर दिया, जिसके लिए रस्से की मदद ली गई.

यह भी पढ़ें:कोटा: दाऊद के गुर्गे दानिश चिकना को कोर्ट ने 5 दिन के रिमांड पर भेजा

स्थानीय नागरिकों और पुलिस ने रस्सी की मदद से उसे नहर से मां बेटे दोनों को बाहर निकाला. इस दौरान जवान किशन गोपाल और संजय सहित अन्य लोगों ने मदद की. करीब 45 मिनट मशक्कत के बाद ही दोनों को सकुशल बाहर निकाला गया है. हालांकि, रुबीना को हल्की फुल्की चोट लगी है. ऐसे में उन्हें 108 की मदद से एमबीएस अस्पताल भिजवाया गया, लेकिन दोनों मां-बेटे सुरक्षित हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details