राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जिस समाज में जन्म हुआ, उसकी प्रतिष्ठा बढ़ाना राजनीतिक-सामाजिक जीवन में जरूरी : ओम बिरला

कोटा में लोकसभा स्पीकर और कोटा-बूंदी सांसद ओम बिरला का शनिवार को नागरिक अभिनंदन किया गया. माहेश्वरी समाज की ओर से किए इस स्वागत समारोह के दौरान लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि जिस समाज में जन्म हुआ है, उसकी प्रतिष्ठा बढ़ाने के लिए राजनीतिक-सामाजिक जीवन में कार्य करना चाहिए.

By

Published : Aug 18, 2019, 3:03 AM IST

Kota Om Birla News, कोटा न्यूज़

कोटा. लोकसभा स्पीकर और कोटा-बूंदी लोकसभा सीट से सांसद ओम बिरला का शनिवार को माहेश्वरी समाज की ओर से नागरिक अभिनंदन किया गया. इस दौरान महिलाओं ने 151 दीपों से आरती उतारी, फूलों की बारिश और मिलिट्री बैंड के धुन पर लोकसभा अध्यक्ष का स्वागत किया. साथ ही उन्हें 17 मीटर लंबी पुष्प माला पहनाई गई.

पढ़ें: 13 साल में पहली बार भारत-पाक की कड़वाहट के चलते थार एक्सप्रेस रद्द

इस अभिनंदन समारोह में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि समाज के लोगों के बीच में आते हैं तो उन्हें बहुत खुशी होती है, लेकिन अपनों के द्वारा इस तरह से अभिनंदन करना अच्छा नहीं लगता है. साथ ही उन्होंने कहा कि वो भी माहेश्वरी समाज में पैदा हुए हैं. समाज के संस्कार और विचार लेकर ही सामाजिक-राजनीतिक जीवन में काम किया है. साथ ही हमेशा यह एहसास रहता है कि जिस समाज में पैदा हुए हैं, राजनीतिक सामाजिक जीवन में काम करते हुए उसकी प्रतिष्ठा को आगे बढ़ाना है.

लोकसभा स्पीकर और कोटा-बूंदी सांसद ओम बिरला का माहेश्वरी समाज ने किया नागरिक अभिनंदन

पढ़ें: अरुण जेटली की हालत नाजुक, अमित शाह और योगी पहुंचे AIIMS

कार्यक्रम के दौरान बाढ़ पीडितों के लिए माहेश्वरी समाज की तरफ से प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में 11 लाख 51 हजार रुपये की राशि का चेक लोकसभा अध्यक्ष को सौंपा गया गया है. कार्यक्रम में श्रीकृष्ण बिरला, माहेश्वरी समाज अध्यक्ष राजेश कृष्ण बिरला, मंत्री बिट्ठल मूंदड़ा, हरिकृष्ण बिरला, ओम माहेश्वरी, नारायण स्वरूप कालानी, बालकिशन बांगड़, आनंद राठी, महेशचन्द अजमेरा, प्रमोद कुमार भण्डारी और रामचरण धूत मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details