राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

हेल्थ वर्कर्स भी कतरा रहे Covid Vaccine लगवाने से, नहीं पहुंच रहे सेंटर

पहल चरण में हेल्थ वर्कर्स (Health workers) को ही वैक्सीनेट (vaccination) किया जा रहा है, लेकिन वह भी वैक्सीन लगवाने से कतरा रहे हैं. कोटा की ही बात की जाए तो करीब आधे ही स्वास्थ्यकर्मी वैक्सीन लगवाने पहुंचे. सोमवार को वैक्सीन ड्राइव (Vaccine Drive) का दूसरा दिन था. इसमें भी जहां कोटा में 600 वैक्सीन लगनी थी, उसकी जगह महज 335 वैक्सीन ही लगी है. स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का रूझान वैक्सीन को लेकर नहीं है.

By

Published : Jan 19, 2021, 6:59 AM IST

हेल्थ वर्कर्स, Health workers, वैक्सीनेट, vaccination, वैक्सीन ड्राइव, Vaccine Drive, kota latest news, कोटा लेटेस्ट न्यूज
हेल्थ वर्कर्स भी कतरा रहे कोविड वैक्सीन लगवाने से...

कोटा.पूरे देश भर में कोविड- 19 से बचाव के लिए वैक्सीन अभियान शुरू कर दिया गया है. पहले चरण में हेल्थ वर्कर्स को ही वैक्सीनेट किया जा रहा है, लेकिन वह भी वैक्सीन लगवाने से कतरा रहे हैं. बीते दिन सोमवार को कोटा में करीब आधे ही स्वास्थ्यकर्मी वैक्सीन लगवाने पहुंचे. वैक्सीन ड्राइव के दूसरे दिन कोटा में 600 लोगों को वैक्सीन लगनी थी, लेकिन महज 335 लोगों को ही वैक्सीन लगी है.

हेल्थ वर्कर्स भी कतरा रहे कोविड वैक्सीन लगवाने से...

बता दें कि वैक्सीन लगवाने के पहले दिन 372 ने ही वैक्सीन लगवाई है. वैक्सीन ड्राइव के दोनों दिनों की बात की जाए, तो जहां 12 सौ लोगों को वैक्सीन लगनी थी. उसकी जगह पर महज 707 हेल्थ वर्कर्स ही वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे हैं. इनमें कई चिकित्सक और नर्सिंग स्टॉफ भी शामिल हैं. इसके साथ ही अधिकांश सेंटर्स पर अस्पताल और हेल्थ सेंटर पर काम करने वाले अन्य स्टॉफ भी वैक्सीन लगवाने नहीं पहुंचे हैं.

यह भी पढ़ें:कोटा : प्रदेश सरकार ने हटाया नाइट कर्फ्यू, व्यापारियों में खुशी की लहर

सुना पड़ा रहा सेंटर, इक्के-दुक्के लोग पहुंचते रहे

कोटा मेडिकल कॉलेज के वैक्सीन सेंटर पर ईटीवी भारत की टीम पहुंची. जहां पर इक्के-दुक्के लोग ही वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंच रहे थे. साथ ही वैक्सीन लगने के पहले बनाए गए वेटिंग रूम में भी एक भी व्यक्ति मौजूद नहीं था. ऑब्जरवेशन के लिए बनाए गए एक रूम में तो कुछ लोग बैठे थे, लेकिन दूसरा पूरी तरह से ही खाली था. वहां पर बैठे स्वास्थ्य कार्यकर्ता भी वैक्सीन लगाने वाले हेल्थ वर्कर्स का इंतजार करते दिखे. पूरे दिन भर में जहां से हेल्थ वर्कर को वैक्सीन लगनी थी. उसकी जगह महज 56 ही व्यक्ति लगवाने पहुंचे.

यह भी पढ़ें:कोटा: नए अस्पताल में सामान्य मरीजों को भी मिलेंगी सुविधाएं, जल्द शुरू होंगे ऑपरेशन, कोरोना मरीजों के लिए होगी अलग व्यवस्था

मंडाना में पहुंचे महज 14 जने वैक्सीन लगवाने

कोटा के ग्रामीण इलाकों में भी वैक्सीन लगवाने के लिए वर्कर का रूझान नजर नहीं आ रहा है. कोटा के मंडाना की ही बात की जाए तो, महज 14 लोग ही वहां पर वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे. जबकि सुल्तानपुर में जहां पर 64 और सांगोद में 71 लोगों ने पहुंचकर वैक्सीन लगवाई है. वहीं कोटा के कुन्हाड़ी में 70 और विज्ञान नगर में 60 हेल्थवर्करों ने वैक्सीन लगवाई.

किस सेंटर पर लगी कितनी वैक्सीन

सेंटर 16 जनवरी 18 जनवरी कुल
मेडिकल कॉलेज नया अस्पताल 72 56 128
कुन्हाड़ी 52 70 122
विज्ञान नगर 57 60 117
सांगोद 68 71 139
मंडाना 57 14 71
सुल्तानपुर 66 64 130
कुल 372 335 707

ABOUT THE AUTHOR

...view details