राजस्थान

rajasthan

कोटा में सड़क पर आ गया 10 फीट का मगरमच्छ, मचा हड़कंप, 10 सदस्यों की रेस्क्यू टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ा

By

Published : Oct 14, 2019, 3:23 PM IST

कोटा में सोमवार को कोटा बैराज रोड पर एक 10 फीट के मगरमच्छ के आने की सूचना मिली. जिसके बाद रेस्क्यू टीम को मगरमच्छ का रेस्क्यू करने में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा. वन विभाग ने इसे पकड़कर सावन भादो डेम में छोड़ दिया.

Crocodile Rescue in Kota, मगरमच्छ रेस्क्यू कोटा

कोटा. शहर में सोमवार को कोटा बैराज रोड पर भारी भरकम मगरमच्छ आ गया. जिसे पुलिस की सूचना पर वन विभाग की लाडपुरा रेंज की वीरेंद्र सिंह हाडा के नेतृत्व वाली 10 सदस्यीय टीम ने जाकर मौके से मगरमच्छ को पकड़ा. जो करीब 10 फीट लंबा था.

मगरमच्छ दिखने से इलाके में मच गया हड़कंप

मगरमच्छ को पकड़ने में वन विभाग की रेस्क्यू टीम के पसीने छूट गए. मगरमच्छ को पकड़ने के बाद उसे मुकंदरा टाइगर रिजर्व के सावनभादो डैम में छोडा गया है. मगरमच्छ नाले में छीपा हुआ था, जिसे रस्सियों की मदद से बाहर निकाला गया.

शहर में लगातार मगरमच्छ निकलने की घटना रुकने का नाम नही ले रही है. सोमवार को बैराज रोड़ पर करीब 10 फिट लंबा मगरमच्छ आने से राहगीरों में दहशत का माहौल बन गया. लोगों ने इसे देखकर रास्ता तक बदल दिया. वहीं राहगीरों ने कंट्रोल रूम को सूचना दी. सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच कर उसे पकड़ने का प्रयास शुरू किया. लेकिन कई बार पकड़ने में असफलता हासिल हुई.

पढ़ें:शेर और शेरनी शहर में घूम रहे खुलेआम, भाजपा विधायक दिलावर ने केंद्रीय मंत्री से लगाई गुहार

बाद में चारों तरफ से रस्सियों के सहारे इसको बड़ी मुश्किल में काबू पाया. इस प्रयास में मगरमच्छ ने वन विभाग की टीम के पसीने छूट गए. वन विभाग के कर्मचारी का कहना था कि सूचना मिली थी कि एक बड़ा मगरमच्छ रोड़ के पास आया हुआ है. जब मौके पर देखा तो मगरमच्छ नाले में फंसा हुआ था. नाले में पत्थरों के बीच फंसा होने से इसको निकलने में करीब दो घंटे लग गए. बाद में जेसीबी की सहायता से इसके आसपास जमा पत्थरों को हटाया गया. जिसके बाद रस्सों के सहारे इसको रेस्क्यू कर वन विभाग के सावन भादो डेम में छोड़ा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details