राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोटाः राजकीय कला महाविद्यालय में छात्र संघ शपथ ग्रहण समारोह को लेकर कॉलेज प्रबंधन और छात्रनेता आमने-सामने

कोटा के राजकीय कला महाविद्यालय में छात्रसंघ शपथ ग्रहण समारोह को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया है. जहां कॉलेज प्रबंधन समारोह में किसी मंत्री या प्रतिनिधि को आमंत्रित करना चाह रहा है, वहीं छात्र नेताओं का कहना है कि उनकी विचारधारा से जुड़े हुए नेताओं को वह कार्यक्रम में बुलाएंगे. इस बात को लेकर दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए हैं.

By

Published : Sep 18, 2019, 8:13 PM IST

कोटा न्यूज, kota news

कोटा. जिले के राजकीय कला महाविद्यालय में छात्रसंघ शपथ ग्रहण समारोह को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया है. कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि उन्हें राज्य सरकार से प्राप्त दिशा निर्देशों के अनुसार सरकार के मंत्री या प्रतिनिधि को कार्यक्रम में आमंत्रित करना होगा. जबकि, छात्रसंघ पदाधिकारियों का कहना है कि वह एबीवीपी से जीत कर आए हैं. ऐसे में भाजपा या उनकी विचारधारा से जुड़े हुए नेताओं को वह कार्यक्रम में बुलाएंगे. इस बात को लेकर दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए हैं.

छात्रसंघ शपथ ग्रहण समारोह को लेकर विवाद

मामले को लेकर गवर्नमेंट आर्ट्स कॉलेज में एबीवीपी नेता योगेश दाधीच, छात्रसंघ अध्यक्ष रोहित कुमार, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रवि गुर्जर सहित कई छात्रों ने एडमिन ब्लॉक के बाहर गेट लगाकर काफी देर तक प्रदर्शन किया है. इस दौरान नयापुरा थाना पुलिस भी सूचना पर मौके पर आ गई. छात्रों का कहना है कि कॉलेज प्रबंधन अपनी मनमानी कर रहा है. प्राचार्य खुद सार्वजनिक रूप से यह कह रही है कि वे मंत्री शांति कुमार धारीवाल को समारोह में बुलाएंगे.

पढे़ं- पुलिस के हत्थे चढ़े दो झोलाछाप डॉक्टर...क्लीनिक से दवाइयां जब्त

छात्र नेताओं का कहना है कि ऐसा कौनसा नियम है, जिसमें छात्रसंघ पदाधिकारियों की सहमति के बिना अतिथि को तय कर लिया जाएगा. प्राचार्य राजनीति का मोहरा बनती जा रही है. हम अपनी विचारधारा से जुड़े किसी भी व्यक्ति को कार्यक्रम में बुलाएंगे.

पढ़ें- मानवता शर्मसारः डस्टबिन में मिला मृत नवजात...इलाके में फैली सनसनी

दूसरी तरफ कॉलेज प्राचार्य का कहना है कि सरकार की तरफ से एक पत्र उन्हें जारी है. जिसमें राज्य सरकार की प्रतिनिधि या मंत्री को कॉलेज में होने वाले समारोह में आमंत्रित करना है. हमने यह पत्र छात्रों को दिखा दिया है. छात्र विरोध कर रहे हैं, ऐसे में दिशा-निर्देश भी उच्चाधिकारियों से मांग लिए हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि विद्यार्थी छात्र समूह को कॉलेज में लाकर दबाव बना रहे हैं. अनर्गल बातें कर रहे हैं और धमका रहे हैं, जो कॉलेज की मर्यादा के खिलाफ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details