राजस्थान

rajasthan

कोटा नगर निगम चुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस ने नियुक्त किए प्रभारी

By

Published : Oct 13, 2020, 3:59 AM IST

कोटा में नगर निगम चुनाव को लेकर दोनों पार्टियों ने प्रभारियों की नियुक्ति कर दी है. कांग्रेस की ओर से अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की सचिव सोनल पटेल को कोटा का आब्जर्वर बनाया गया है. वहीं भाजपा ने उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ को निगम चुनाव को लेकर समन्वयक बनाया है.

कोटा में नगर निगम चुनाव, Municipal corporation election in Kota
नगर निगम चुनाव

कोटा.नगर निगम चुनाव को लेकर कांग्रेस और भाजपा दोनों ही तरफ से तैयारियां पूरी है. प्रदेश नेतृत्व भी चुनाव को लेकर तैयारी अपने स्तर पर कर रहा है. ऐसे में सोमवार को दोनों ही पार्टियों ने प्रभारियों की नियुक्ति कर दी है. कांग्रेस की बात की जाए तो कोटा जिले में बतौर ऑब्जर्वर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की सचिव सोनल पटेल को लगाया है. वहीं भारतीय जनता पार्टी ने समन्वयक के तौर पर राजस्थान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष और चूरू से विधायक राजेंद्र राठौड़ को जिम्मेदारी सौंपी है.

मंत्री और विधायक भी होंगे ऑर्गेनाइजिंग कमेटी में

कांग्रेस ने चुनाव के लिए ऑर्गेनाइजिंग कमेटी की भी घोषणा कर दी है. इसमें आब्जर्वर के अलावा प्रभारी मंत्री, सांसद उम्मीदवार, विधायक और विधायक उम्मीदवारों को शामिल किया है. ऐसे में कोटा की ऑर्गेनाइजिंग कमेटी में यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल प्रदेश के कृषि और कोटा के प्रभारी मंत्री लालचंद कटारिया, जिला अध्यक्ष रविंद्र त्यागी, विधायक रामनारायण मीणा, राखी गौतम, गुलनाज गुड्डू और रामगोपाल बैरवा को शामिल किया है.

ये पढ़ें:नगर निगम जयपुर हेरिटेज और ग्रेटर के लिए उम्मीदवारों के नामांकन का स्थान तय

राजेंद्र राठौड़ संभालेंगे निगम चुनावों में कोटा की कमान

कोटा नगर निगम चुनाव में भाजपा की तरफ से समन्वयक नियुक्त किए गए हैं. जिनमें कोटा के समन्वयक राजस्थान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष और चूरू से विधायक राजेंद्र राठौड़ को बनाया है. इसके साथ ही कोटा उत्तर नगर निगम में चुनाव के लिए राजसमंद विधायक और पूर्व मंत्री किरण माहेश्वरी को प्रभारी बनाया है. साथ ही कोटा दक्षिण के लिए उदयपुर के सांसद अर्जुन मीणा को प्रभारी के जिम्मेदारी सौंपी गई है. वहीं सह प्रभारी के तौर पर आनंद गर्ग को नियुक्त किया गया है.

ये पढ़ें:नगर निगम चुनाव : भाजपा ने जारी की समन्वयक, चुनाव प्रभारी और सह प्रभारियों की सूची

भाजपा के कार्यालय का होगा उद्घाटन

चुनाव को देखते हुए बैठकों और प्रचार का भी दौर शुरू होने वाला है. इसके लिए भाजपा शहर जिला अध्यक्ष कृष्ण कुमार सोनी रामबाबू ने बताया कि गुमानपुरा रोड पर माणक भवन के नजदीक भाजपा अपना कार्यालय खोलेगी. इसका मंगलवार को उद्घाटन पार्टी के पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि करेंगे. चुनाव कार्यालय को ही नगर निगम चुनाव को वॉर रूम बनाया जाएगा, जहां से कोटा उत्तर और दक्षिण दोनों नगर निगम के चुनाव में मॉनिटरिंग होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details