राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

बार काउंसिल ऑफ राजस्थान के चेयरमैन शाहिद हसन ने कहा- सरकार एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करे

बार काउंसिल ऑफ राजस्थान के चेयरमैन शाहिद हसन ने कोटा में कहा कि सरकार को एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट जल्द से जल्द लागू करना चाहिए. उन्होंने एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट और राजस्थान एडवोकेट वेलफेयर फंड में संशोधन के संबंध सरकार को ड्राफ्ट भेजने की बात बताई. यह दोनों मामले वकीलों के हित के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण हैं.

By

Published : Oct 28, 2020, 9:11 PM IST

bar council of rajasthan , advocate protection act
बार काउंसिल ऑफ राजस्थान के चेयरमैन शाहिद हसन ने एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग की

कोटा. अभिभाषक परिषद ने मंगलवार को कोरोना प्रोटोकॉल की पालना करते हुए बार काउंसिल ऑफ राजस्थान के चेयरमैन शाहिद हसन के सम्मान में समारोह का आयोजन किया. शाहिद हसन ने कहा कि सरकार के विधि मंत्री कोटा से हैं. स्थानीय जनप्रतिनिधि से वकील मांग करते हैं कि हमारी सभी वकीलों की मांग को पुरजोर तरीके से विधि मंत्री के समक्ष उठाए. शाहिद हसन एक दिवसीय दौरे पर कोटा आए हुए थे.

सरकार से एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग

पढे़ं:ना टेबल टॉक होगी और ना ही जयपुर जाएंगे, सरकार को जो भी बात करनी है समाज के सामने आकर करे : बैंसला

शाहिद हसन ने अपने भाषण में मुखर होकर काउंसिल ऑफ राजस्थान की ओर से एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट को लागू करने के लिए एक ड्राफ्ट राज्य सरकार को भेजने की बात कही. इसके अलावा उन्होंने बताया कि राजस्थान एडवोकेट वेलफेयर फंड में संशोधन के संबंध में राज्य सरकार को ड्राफ्ट भेजा हुआ है. यह दोनों मामले वकीलों के हित के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण हैं. सरकार को इन दोनों को जल्दी लागू करना चाहिए.

बार काउंसिल ऑफ राजस्थान के चेयरमैन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सरकार के विधि मंत्री कोटा से हैं. स्थानीय जनप्रतिनिधि से वकील मांग करते हैं कि हमारी सभी वकीलों की मांग को पुरजोर तरीके से विधि मंत्री के समक्ष उठाए. ताकी राज्य सरकार के पास लंबित पड़े बिल जल्दी लागू हो सकें और वकीलों के लिए कल्याणकारी साबित हो सकें.

अदालत परिसर में स्थित अभिभाषक सभागार में सादे समारोह में अभिभाषक परिषद कार्यकारिणी के सदस्यों ने कोरोना प्रोटोकॉल की गाइडलाइन की आदेशों की पालना करते हुए बार काउंसिल ऑफ राजस्थान के चेयरमैन शाहिद हसन को साफा पहनाकर व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया. इस मौके पर शहर के अधिकतर वकील मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details