राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jun 20, 2019, 4:40 PM IST

ETV Bharat / city

कोटा ACB का घूसखोरों पर शिकंजा, इनकम टैक्स कमिश्नर के लिए 50 हजार की रिश्वत लेते दलाल गिरफ्तार

कोटा एसीबी ने इनकम टैक्स कमिश्नर के लिए 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते दलाल को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. इनकम टैक्स के मामले में अपील का फैसला परिवादी के पक्ष में करने की एवज में आयकर आयुक्त अपील ने रिश्वत मांगी थी. वहीं इनकम टैक्स कमिश्नर फरार हो गए हैं. जिनकी पड़ताल में एसीबी जुट गई है.

50 हजार की रिश्वत लेते दलाल गिरफ्तार

कोटा. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए इनकम टैक्स अधिकारी के लिए रिश्वत ले रहे दलाल को गिरफ्तार किया है. वहीं कार्रवाई के बाद इनकम टैक्स अधिकारी फरार हो गए हैं. उनके कार्यालय पर ताला लगा है. इनकम टैक्स के मामले में अपील का फैसला परिवादी के पक्ष में करने की एवज में आयकर आयुक्त अपील अमरीश बेदी व इनकम टैक्स प्रैक्टिशनर वीके जैन ने 2 लाख रुपए की रिश्वत मांगी. लेकिन सौदा 1 लाख रुपए में तय हुआ था. जिसमें से 50 हजार रुपए की किश्त का चेक लेते वक्त एसीबी ने दलाल को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

इनकम टैक्स कमिश्नर के लिए 50 हजार की रिश्वत लेते दलाल गिरफ्तार

परिवादी भरत कुशवाहा ने एसीबी को शिकायत दी कि उन्होंने अपनी मां के नाम की जमीन बेचान की थी. जिसकी स्क्रूटनी इनकम टैक्स विभाग में पेंडिंग चल रही थी. जिस पर टैक्स लायबिलिटी लगभग 57 लाख रुपए निकाली गई थी. इनकम टैक्स कमिश्नर अपील अमरीश बेदी ने अपील का फैसला परिवादी के पक्ष में करने की एवज में इनकम टैक्स प्रैक्टिशनर वीके जैन के माध्यम से 2 लाख रुपए रिश्वत मांगी. लेकिन सौदा 1 लाख रुपए में तय हुआ.

एसपी सुधीर चौधरी ने बताया कि परिवादी की शिकायत पर मामले का सत्यापन कराया गया और सत्यापन पाए जाने पर ट्रैप कार्रवाई का आयोजन किया. इस पर परिवादी को 50 हजार रुपए का चेक लेकर दलाल वीके जैन के पास भेजा गया. परिवादी का इशारा मिलने पर एसीबी ने दलाल को चेक के साथ गिरफ्तार कर लिया. वहीं इनकम टैक्स ऑफिस पर दबिश देने पर कमिश्नर अपील अमरीश बेदी फरार मिले. जिनकी गिरफ्तारी के लिए एसीबी ने पड़ताल शुरू कर दी है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details