राजस्थान

rajasthan

राजस्थान में फंसे कोचिंग छात्रों को लाने के लिए झांसी से रवाना हुई 100 बसें पहुंची कोटा

By

Published : Apr 17, 2020, 6:40 PM IST

यूपी के झांसी से चली 100 बसें कोटा पहुंच गई हैं. ये बसें खुद झांसी एसडीएम संजीव और पुलिस उप अधीक्षक हरिराम यादव लेकर आए हैं. सोशल डिस्टेंसिंग का बसों में पूरा ध्यान रखा जाएगा. इन बसों से करीब 8 हजार स्टूडेंट्स यूपी जाएंगे.

kota news  100 buses reached kota  buses reached kota from jhansi  bring students to UP
झांसी से कोटा पहुंची 100 बसें

कोटा.उत्तर प्रदेश सरकार ने कोटा में फंसे हुए कोचिंग छात्रों को वापस ले जाने के लिए अपनी बसें भेज दी है. झांसी से चली हुई 100 बसें कोटा पहुंच गई है. ये बसें खुद झांसी एसडीएम संजीव और पुलिस उप अधीक्षक झांसी हरिराम यादव लेकर आए हैं.

झांसी से कोटा पहुंची 100 बसें

ये कानपुर, महोबा, बांदा, वाराणसी और लखनऊ सहित करीब 40 जिलों के छात्रों को यह बसें लेकर जाएगी. पुलिस उपाधीक्षक झांसी हरिराम यादव का कहना है कि वह सोशल डिस्पेंसिंग का बसों में पूरा ध्यान रखेंगे. झांसी से 100 बसें लेकर एक कोटा आए हैं. इनमें करीब 8 हजार स्टूडेंटस को लेकर जाएंगे, जिनका रूट 3 तय किए गए हैं. इनमें गोरखपुर, वाराणसी और चित्रकूट जिलों तक यह बसें जाएंगी. झांसी पुलिस उपाधीक्षक ने कहा कि एक कॉन्स्टेबल और एक होमगार्ड बसों में तैनात रहेगा. इसके अलावा ड्राइवर और कंडेक्टर भी मौजूद रहेंगे. वहीं आगरा से चली बसों को भी देर शाम तक कोटा पहुंचने की संभावना है.

यह भी पढ़ेंःराजस्थान में फंसे छात्रों की घर वापसी के लिए यूपी सरकार ने भेजीं 250 बसें

सोशल डिस्टेंसिंग के लिए मिनिमम दूरी 1 मीटर बच्चों की बनाई गई है. उसकी पालन बच्चों से करवाई जाएगी. एक बस में केवल 30 बच्चे ही बैठेंगे. जबकि इसकी क्षमता करीब 70 है. इन बसों में उन्हीं जिलों और रूट के बच्चों को बैठाया जाएगा. ताकि वे अपने-अपने जिलों के रूट की बसों पर बैठ जाएं. बच्चों को भोजन पैकेट और पानी की बोतल के साथ सेनेटाइजर और मास्क भी उपलब्ध कराया जाएगा.

यह भी पढ़ेंःकोटा में फंसे बिहार के छात्रों ने PM मोदी से लगाई गुहार, कहा- हमें सुरक्षित घर पहुंचाएं

कोटा यातायात पुलिस निरीक्षक नीरज गुप्ता का कहना है कि लॉगडाउन में जो बच्चे कोटा में फंसे हुए हैं. उन्हें लैंडमार्क सिटी, इंद्र विहार, तलवंडी, जवाहर नगर, राजीव गांधी नगर और विज्ञान नगर के बच्चों को जगह-जगह पर हम बसों को खड़ा करेंगे और यहां से सुरक्षित बसों में भेजा जाएगा. ट्रैफिक निरीक्षक गुप्ता का कहना है कि प्रशासन स्तर पर काफी मेहनत बच्चों को वापस भेजने के लिए की गई है, जिसमें बच्चे सुरक्षित चले जाएं. सभी तरह का सोशल डिस्टेंसिंग और सेफ्टी का ध्यान रखा गया है.

सोशल डिस्पेंसिंग का बसों में पूरा ध्यान रखा जाएगा

यहीं नहीं उनके हाइजीन का ध्यान रखा गया है. कोटा में बसों की पार्किंग के लिए लैंडमार्क ग्राउंड कुन्हाड़ी, होटल कंट्री इन के पास और जवाहर नगर पेट्रोल पंप के सामने प्राइवेट बस स्टैंड परिसर में बनाए गए है. वहीं बसों की रवानगी संज्ञान भवन लैंडमार्क कुन्हाड़ी, साकार भवन होटल कंट्री इन के पास, सत्यार्थ भवन जवाहर नगर, वाइब्रेट बिल्डिंग, नेशन बिल्डिंग और रेजोनेंस बिल्डिंग से होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details