राजस्थान

rajasthan

जयपुर-सिकंदराबाद ट्रेन में 10 लाख की चोरी, मामला दर्ज, चोरों की तलाश में जुटी पुलिस

By

Published : Jun 28, 2021, 9:46 AM IST

कोटा के रावठा रोड स्टेशन के बीच जयपुर-सिकंदराबाद ट्रेन में बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है. बदमाश 2 महिलाओं के पर्स लेकर भाग गए, जिनमें रखे कैश और गहनों की कीमत करीब 10 लाख रुपये बताई जा रही है. चोरों को पकड़ने के लिए विशेष टीमों का गठन कर तलाश की जा रही है.

Purse theft in train, Theft in train in Kota
जयपुर-सिकंदराबाद ट्रेन में 10 लाख की चोरी

कोटा.कोटा रेल मंडल के रांवठा रोड स्टेशन के नजदीक जयपुर-सिकंदराबाद (09713) ट्रेन में चोरी की वारदात सामने आई है. इस मामले में अजमेर से जीआरपी अधीक्षक भंवर सिंह नाथावत और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक योगिता मीणा ने घटनास्थल पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी है. मामले की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि ट्रेन में एक भी आरपीएफ का गार्ड मौजूद नहीं था.

चोरों ने चलती ट्रेन में 2 महिलाओं के साथ छीनाझपटी की थी, जिनमें मोबाइल, टेबलेट, सोने-चांदी और हीरे के जेवरात के साथ नगदी भी शामिल हैं. इनकी कीमत करीब 10 लाख से ज्यादा बताई जा रही है. घटना के बाद आरोपी ट्रेन की चेन पुलिंग कर मौके से फरार भी हो गए. पीड़ित ने आरोपियों का पीछा भी किया, लेकिन उसके ऊपर पत्थरों से हमला कर दिया, जिसके चलते वह फिसल कर घायल हो गया था.

पढ़ें-चतुर नारी की चाल में फंस गए 'बाबू', 4 लाख रुपए की डिमांड आते ही दर्ज करवा दिया मुकदमा

मामले के अनुसार जयपुर निवासी श्रीकांत अग्रवाल, पत्नी शालिनी और दो बच्चों के साथ सिकंदराबाद थर्ड एसी के कोच में बैठकर जा रहे थे. तड़के करीब 3 बजे रांवठा रोड स्टेशन के पास 2 अज्ञात चोर इनके कोच में घुस गए. इन्होंने शालिनी के हाथ से पर्स छीन लिया, लेकिन उसकी नींद खुल गई. इसके बाद शालिनी ने शोर मचाया, तो श्रीकांत भी जाग गए और चोर के पीछे भागे. हालांकि ट्रेन की चेन पुलिंग कर दी और ट्रेन से चोर नीचे उतर गए. इसके बाद श्रीकांत से भी नीचे उतरे, लेकिन चोरों ने उन पर पत्थरों से हमला कर दिया. बाद में श्रीकांत को वापस ट्रेन में चढ़ाया गया और ट्रेन आगे के लिए रवाना हुई. रामगंजमंडी में पीड़ित ने इसकी शिकायत दी. घटना के बाद ट्रेन आधे घंटे तक मौका स्थल पर ही रुकी रही. वहां पर जब जांच की गई, तो बाथरूम में शालिनी का पर्स मिला, लेकिन वह खाली था.

इसी ट्रेन में सवार जयपुर निवासी रितु भाटी का भी पर्स भी चोरी हुआ था. इस घटना के बाद श्रीकांत और रितु ने रिपोर्ट कल देर रात नागदा में दर्ज करवाई, लेकिन क्षेत्राधिकार कोटा होने के चलते उसे कल रात को कोटा भेज दिया. लूट की सूचना पर जीआरपी, आरपीएफ और रेलवे में हड़कंप मच गया. जानकारी लेने के लिए एसपी नाथावत अजमेर से मौका स्थल पहुंचे. चोरों को पकड़ने के लिए विशेष टीमों का गठन किया गया है. कोटा स्टेशन और अन्य जगहों के सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं. मामले में सिविल पुलिस और आरपीएफ की मदद भी ली गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details