राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

पहले प्यार किया, भाग कर शादी की फिर युवक ने दी जान...सुसाइड नोट में लिखा मम्मी पापा मुझे माफ करना

जोधपुर का एक युवक लक्ष्मण, प्यार को हासिल न कर पाने का दर्द बर्दाश्त नहीं कर पाया और उसने आत्महत्या कर (Suicide Over Failed Love in Jodhpur) ली. अपनी जान देने से पहले उसने फेसबुक पर पांच पन्ने का सुसाइड नोट पोस्ट किया. प्यार को पाकर खोने की पूरी कहानी उसने बयान की है.

By

Published : Jun 7, 2022, 12:55 PM IST

failed love man died by suicide
प्यार नहीं चढ़ा परवान तो दी जान

जोधपुर.शहर के एक युवा ने एक युवती से प्यार किया, घर से भाग कर उससे शादी भी की लेकिन इसके बाद भी प्यार परवान नहीं चढ़ा तो उसने सोमवार देर रात अपने हाथ की नसें काट कर जान दे दी. मरने से पहले लक्ष्मण ऊर्फ लकी ने 5 पेज का सुसाइड नोट लिखा जिसमें अपनी पूरी कहानी लिखी. उसने अंत में अपने माता पिता को लेकर भी चार लाइन लिखी जिसमें कहा कि आप ने मुझे सब कुछ दिया लेकिन मैं आपको कुछ नहीं दे सका आपका नालायक बेटा मुझे माफ करना. लक्ष्मण के पिता जोधपुर पुलिस में ही कार्यरत है उनका रो रो कर बुरा हाल है. फिलहाल अभी परिजनों ने रिपोर्ट नही दी है.

एक छोटी सी लव स्टोरी: शहर के भदवासिया क्षेत्र निवासी लक्ष्मण उर्फ लक्की ने उसी इलाके में रहने वाली कविता उर्फ ट्विंकल से प्यार किया. लंबे समय तक दोनों की दोस्ती रही. पिछले साल दोनों घर से भाग गए उत्तर प्रदेश के कानपुर में जाकर 15 अप्रैल को विवाह भी कर लिया लेकिन ट्विंकल के घर वालों ने लक्ष्मण को स्वीकार नहीं किया. वो उसे लेकर अहमदाबाद चले गए. अपनी पत्नी को लेने लक्ष्मण भी अहमदाबाद गया. जहां लड़की के घरवालों से उसका झगड़ा भी खूब हुआ. नाराज घर वालों ने अपनी बेटी को लकी के साथ नहीं विदा नहीं किया. यहां तक की पुलिस के सामने लड़की ने गलत बयानी भी कर दी.

पोस्ट में दर्द किया बयान

टूट गया लकी: अपनी पत्नी को न भेजे जाने से लक्ष्मण परेशान हो गया. वो वापस जोधपुर आ गया. वो पूरी तरह से टूट गया था. अपनी पत्नी की जुदाई बर्दाश्त नहीं कर पाया तो सोमवार को आत्महत्या कर ली. इससे पहले उसने एक सुसाइड पोस्ट डाला (man commits suicide after failed marriage). भावनात्मक पोस्ट में उसने लिखा कि मैं जिसके लिए जिंदा था जब वो ही नहीं आ रही है (pyar mein dhoka) तो मैं जिंदा रह कर क्या करूंगा?

पढ़ें-Police detained runaway lovers: शादी करने के लिए घर से भागा नाबालिग प्रेमी जोड़ा, पुलिस ने किया दस्तयाब

लड़की ने गिनाई मजबूरी: सुसाइड नोट के अलावा दोनों के बीच मैसेंजर पर हुई बातचीत के स्क्रीनशॉट भी वायरल हो रहे हैं जिसमें ट्विंकल कहती है कि मैं कैसे तुम्हारे पास आ जाऊं मेरे घरवाले मुझे रोक रहे हैं. मेरे पिता ने कहा है कि वो फांसी लगाकर जान दे देंगे. इस पर लक्ष्मण कहता है कि तुम एक बार हिम्मत कर लो बाकी मैं सब मैनेज कर लूंगा. इस बातचीत में ट्विंकल यह भी कहती है कि घर वालों के दबाव में आकर ही मैंने पुलिस को गलत बयान दिए थे.

दोनों की शादी का सर्टिफिकेट

सुसाइड नोट में पुलिस का भी जिक्र:पांच पन्ने के सुसाइड नोट (Suicide Over Failed Love) को फेस बुक पर पोस्ट (Failed Lover Suicide Note On FB) किया गया है. जिसमें लक्ष्मण ने लेडी पुलिस का भी जिक्र किया है. उसने लिखा है- तेरे घर वालों ने लेडी थानेदार भटनागर को और पुलिस वालों को पैसे खिला रखे थे , एमएलए भी तुम्हारे सपोर्ट में था. तुम एक बार मेरा साथ देती और बयान नहीं बदलती तो मैं सबसे लड़ लेता. भागने के बाद जब पकड़े गए तो माता का थान थाने में ही बयान हुए थे. लक्ष्मण लिखा है कि तुमने कहा 1 साल वेट करते हैं उसके बाद मरते हैं. मुझे इतना इंतजार नहीं करना. मैं मर जाता हूं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details