राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

Jodhpur Robbery Case: बंदूक की नोक पर हुई लूट का खुलासा, 2 आरोपियों को बीकानेर से किया गिरफ्तार

जोधपुर पुलिस ने ज्वेलर के साथ बंदूक की नोक पर हुई लूट (Robbed At Gunpoint With Jeweler) के मामले का खुलासा करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस इस मामले में अभी एक आरोपी की तलाश कर रही है.

By

Published : Jan 28, 2022, 9:00 PM IST

Jodhpur Robbery Case
बंदूक की नोक पर हुई लूट का खुलासा

जोधपुर. शहर के माता का थान थाना क्षेत्र में 22 जनवरी को हुई बंदूक की नोक पर लूट का (Robbed At Gunpoint With Jeweler) खुलासा करते हुए पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जबकि एक की अभी तलाश जारी है. आरोपी घटना के बाद बीकानेर क्षेत्र में भाग गए थे. जहां से इनकी गिरफ्तारी हुई है.

डीसीपी ईस्ट भुवन भूषण यादव ने बताया कि आरोपियों ने 19 जनवरी को जोधपुर आकर एक कार किराए पर ली. इसके बाद में उन्होंने नंबर प्लेट बदल ली. पहले 21 जनवरी को ज्वलेर को लूटने का प्रयास किया. लेकिन देरी हो गई. इसके बाद 22 जनवरी को सुबह जिस समय ज्वेलर दुकान पहुंचता है उस समय से पहले उसके घर के रास्ते में कार लेकर खडे़ रहे. जब वह घर से निकल कर दुकान पहुंचा तो कुछ देर में ही दुकान पहुंचे और बंदूक की नोक पर आभूषण और नकदी से भरा बैग मांगा.

यह भी पढ़ें- कर्मचारियों को Toilet में बंद कर बंदूक की नोक पर लूट ले गए 17 किलो सोना और 9 लाख कैश, हिसार से 2 बदमाश गिरफ्तार

CCTV के जरिए हो रही तलाश :लेकिन ज्वेलर राहुल सेानी ने इनकार कर दिया. जिसके चलते उसके साथ मारपीट कर उसकी 4 तोला वजनी सोने की चैन लेकर भाग गए. पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर आरोपियों की पहचान कर तलाश शुरू की गई. तकनीकी छानबीन में इनके बीकानेर क्षेत्र में होने की जानकारी सामने आई. इस पर एक टीम थानाधिकारी निशा भटनागर व उपनिरीक्षक भंवरसिंह के नेतृत्व में गठित की गई. टीम के सदस्यों ने दो आरोपी बाप थाना क्षेत्र के ​नेवां कानासार निवासी कैलाश विश्नोई व शिवनारायण विश्नोई को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा सीसीटीवी में नजर आए आरोपी की तलाश जारी है.

यह भी पढ़ें-अजमेर में बंदूक की नोक पर व्यापारी से 1 लाख रुपए की लूट

आरोपियों ने की रैकीः डीसीपी भुवन भूषण यादव के अनुसार ज्वेलर इस तरह के बदमाशों के सॉफ्ट टारगेट होते हैं. वे इनकी रैकी कर वारदात को अंजाम देते हैं. इस मामले में भी ऐसा ही हुआ है. दोनों आरोपियों को बापर्दा गिरफ्तार किया गया है. इनके आपराधिक रिकार्ड का पता लगाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details