राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राज्य सरकार द्वारा टैक्स बढ़ोतरी के विरोध में निजी बस संचालकों की हड़ताल

बस संचालकों का कहना है कि सरकार द्वारा रोड टैक्स में बढ़ोतरी की गई है. लेकिन हम आम जनता से किराया वही ले रहे हैं जो 5 साल पहले से लेते आ रहे है. टैक्स में बढ़ोतरी होने के कारण अब निजी बस संचालकों का बस संचालन करना काफी मुश्किल हो जाएगा. ऐसे में निजी बस संचालकों को घटा कर बसों का संचालन करना पड़ेगा.

By

Published : Jul 31, 2019, 2:22 PM IST

Private bus operators strike


जोधपुर. राज्य सरकार द्वारा टैक्स में वृद्धि को लेकर आज पूरे प्रदेश के निजी बस संचालको ने राज्य सरकार के विरोध में हड़ताल की है. इसी के चलते आज जोधपुर में भी निजी बस संचालको द्वारा हड़ताल की गई.

निजी बस संचालको का कहना है की राज्य सरकार द्वारा टैक्स में भारी वृद्धि की गई है जिससे आने वाले समय मे बस संचालको का बस संचालन करना मुश्किल हो जाएगा. जिसको लेकर आज सभी निजी बस संचालको ने सरकार को चेताने के लिए एक दिन की सांकेतिक हड़ताल की है.निजी बस संचालको ने बताया कि आने वाली 2 अगस्त को निजी बस यूनियन की मुख्यमंत्री के साथ वार्ता होनी है अगर मुख्यमंत्री द्वारा टैक्स वृद्धि के फैसले को वापस नही लिया गया तो सभी निजी बस संचालको द्वारा हड़ताल जारी रहेगी.

टैक्स बढ़ोतरी के विरोध में निजी बस संचालकों की हड़ताल

पढ़ें:जोधपुर : लूणी नदी में गिरी कार...दो लोगों ने तैर कर बचाई अपनी जान

निजी बस संचालकों द्वारा की गई हड़ताल से ग्रामीण परिवेश के लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीण क्षेत्र के लोग जोधपुर शहर में अपने काम काज को लेकर नहीं आ पा रहे तो वही जोधपुर शहर से ग्रामीण इलाकों में चलने वाली निजी बस से हड़ताल पर होने के कारण रोडवेज बस स्टैंड पर भारी भीड़ देखने को मिल रही है.

निजी बस संचालकों द्वारा आज 1 दिन की सांकेतिक हड़ताल की गई है. अगर आगामी दिनों में मुख्यमंत्री से वार्ता विफल रहती है तो यह हड़ताल जारी रहेगी जिससे की आम जनता को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details