राजस्थान

rajasthan

सलमान खान के घर 'गैलेक्सी' की तलाशी लेगी राजस्थान पुलिस, 21 साल से गायब आरोपी दिनेश घावरे की है तलाश

By

Published : Feb 19, 2020, 2:41 PM IST

Updated : Feb 19, 2020, 3:10 PM IST

जोधपुर पुलिस 21 साल बाद 1998 में कांकाणी और घोडा फार्म हाउस हिरण शिकार मामले में सलमान के सहायक दिनेश घावरे की तलाश में सलमान के मुंबई स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट जाएगी. क्योंकि दिनेश घावरे को जब जोधपुर में सलमान के साथ गिरफ्तार किया था उसके घर का पता भी सलमान के घर का बताया गया था.

गायब दिनेश की तलाश में सलमान के घर जाएगी पुलिस,  Police will go to Salman's house in search of missing Dinesh
गायब दिनेश की तलाश में सलमान के घर जाएगी पुलिस

जोधपुर. 1998 में कांकाणी और घोडा फार्म हाउस हिरण शिकार मामले में जोधपुर पुलिस 21 साल बाद इस मामले के आरोपी और घटना के दौरान सलमान के सहायक दिनेश घावरे की तलाश में सलमान के मुंबई स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट जाएगी. क्योंकि दिनेश घावरे को जब जोधपुर में सलमान के साथ गिरफ्तार किया था उसके घर का पता भी सलमान के घर का बताया गया था.

21 साल से गायब दिनेश की तलाश में सलमान के घर जाएगी पुलिस

इस पूरे मामले में हैरान करने वाली बात यह है कि पुलिस के पास दिनेश की फोटो तक नहीं है. जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट अपने स्थाई वारंटियों की धरपकड़ कर रही है अब तक सौ से ज्यादा को पकड़ लिया गया है. इस सूची में दिनेश घावरे का नाम भी है, जो सलमान के साथ मथानिया थाने का मुल्जिम भी है. लेकिन जमानत मिलने के बाद से दिनेश घावरे कभी भी जोधपुर पेशी पर नहीं आया, उसे मफरूर घोषित कर दिया गया.

पढ़ें-परिवहन विभाग घूसकांड: खुद को बचाने के लिए सिक्योरिटी गार्ड के फोन से होती थी डील, एक डायरी में छुपे कई राज

दिनेश घावरे को पुलिस ने भी तलाशने की कोशिश नहीं की. जबकि कायदे से पुलिस को सलमान के घर जाकर पूछताछ करनी चाहिए थी. लेकिन किसी ने इसकी पहल नहीं की वरना दिनेश घावरे पुलिस की गिरफ्त में होता. दिनेश घावरे सलमान से जुडे़ प्रकरणों की अहम कड़ी भी है. क्योंकि सलमान के खिलाफ दर्ज अवैध हथियार के मामले में पुलिस की जांच में यही सामने आया था कि सलमान के हथियार जोधपुर से मुंबई दिनेश लेकर गया था. लेकिन पुलिस उसे ढूंढ नहीं पाई, जिसके चलते इस मामले में कोर्ट ने सलमान को बरी भी कर दिया था.

जोधपुर पुलिस के उपायुक्त धर्मेन्द्र सिंह यादव बताते हैं कि वारंटियों को पकड़ने के लिए जो टीम गठित की है वह दिनेश घावरे की भी तलाश करेगी, इसके लिए मुबंई भी जाएगी. 1998 में इस मामले में तत्कालीन निदेशक रहे लोक अभियोजक प्रमोद कुमार वर्मा का कहना है यह पुलिस की खामी थी. पुलिस को पता था कि सलमान और दिनेश का पता एक ही है तो उससे पूछताछ करनी चाहिए थी. वह इस मामले में अहम साबित हो सकता था.

पढ़ें-गैंगस्टर सुभाष बराल 15 साल पुराने मुकदमे में बरी, लेकिन रहना होगा जेल में ही

अब पुलिस चाहे तो न्यायालय के मार्फत सलमान खान से इस बात की पूछताछ कर सकती है कि दिनेश घावरे कहां है. क्योंकि वह उसके साथ ही रहता था ऐसे में उसके मूल निवास की जानकारी सलमान को जरूर होगी. गौरतलब है कि सलमान को हथियार के मामले में बरी करने के विरुद्ध सरकार की याचिका पर 7 मार्च को जोधपुर के न्यायालय में सुनवाई होनी है. इस सुनवाई पर सलमान के पेश होने की उम्मीद की जा रही है.

Last Updated : Feb 19, 2020, 3:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details