राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सिंडिकेट बैठक में पेंशनर्स का हंगामा, भुगतान नहीं होने पर दी आंदोलन की चेतावनी

पेंशन कर्मचारियों ने सिंडिकेट की बैठक में आए शहर विधायक मनीषा पवार और विधायक किसनाराम को जल्द से जल्द पेंशन भुगतान को लेकर ज्ञापन सौंपा. सिंडिकेट की बैठक में पहुंचे सिंडीकेट सदस्यों ने भी कर्मचारियों से ज्ञापन लेकर उनकी समस्या का जल्द से जल्द हल करवाने का आश्वासन दिया.

By

Published : Sep 5, 2020, 5:04 PM IST

pension helders in jodhpur, पेंशनर्स का हंगामा, जयनारायण व्यास विवि जोधपुर, जयनारायण व्यास विवि की सिंडिकेट बैठक, विधायक किसनाराम, जोधपुर न्यूज, jodhpur news, JNU in jodhpur, syndicate meeting of Jodhpur
पेंशनर्स का हंगामा

जोधपुर. जय नारायण व्यास विवि में शनिवार को सिंडिकेट की बैठक आयोजित की गई. लेकिन बैठक शुरू होने के दौरान पेंशन कर्मचारियों का हंगामा देखने को मिला. सभी पेंशर्स जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के केंद्रीय कार्यालय में कुलपति ऑफिस के बाहर पहुंचे और कुलपति के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

सिंडिकेट बैठक में पेंशनर्स का हंगामा

सभी पेंशन कर्मचारियों ने सिंडिकेट की बैठक में आए शहर विधायक मनीषा पवार और विधायक किसनाराम को जल्द से जल्द पेंशन भुगतान को लेकर ज्ञापन सौंपा. सिंडिकेट की बैठक में पहुंचे सिंडीकेट सदस्यों ने भी कर्मचारियों से ज्ञापन लेकर उनकी समस्या का जल्द से जल्द हल करवाने का आश्वासन दिया.

हंगामा करने आए रिटायर्ड कर्मचारियों ने बताया कि कुलपति को फैमिली पेंशन शुरू करने को लेकर कई बार अवगत कराया गया है. लेकिन कुलपति कार्यालय से पिछले लंबे समय से फैमिली पेंशन का भुगतान नहीं करवाया जा रहा था. इसके चलते विश्वविद्यालय में कार्यरत कर्मचारियों के परिवार को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. पेंशन यूनियन कर्मचारी नेता मोहन सिंह भाटी ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन के पास पैसा होने के बावजूद भी वे लोग भुगतान नहीं कर रहे. साथ ही आरोप लगाते हुए पेंशन कर्मचारियों ने विश्वविद्यालय के पैसों का दूसरी जगह गलत उपयोग करना बताया.

पढें- प्रदेश के 80 लाख पेंशनरों में से सवा लाख पेंशनरों को नहीं मिल पा रही पेंशन

कर्मचारी नेता मोहन सिंह भाटी ने बताया कि विश्वविद्यालय कर्मचारी पेंशन के लिए जूझ रहें हैं. वहीं अधिकारी पैसे नहीं होने की बात कहते हैं. वे करते हुए कहते हैं कि जीवन यापन करने के लिए ऐसी समस्या पूरे जीवन काल में पहली बार देख रहे हैं. साथ ही निवेदन कर कहते हैं कि यह मुख्यमंत्री का गृह क्षेत्र भी है, ऐसे में जल्द से जल्द कुछ समाधान निकाले.

कर्मचारी नेता के अनुसार आने वाले समय में जल्द से जल्द फैमिली पेंशन का भुगतान नहीं किया गया तो विश्वविद्यालय प्रशासन और कुलपति के खिलाफ सभी कर्मचारी उग्र आंदोलन करेंगे, जिसकी समस्त जिम्मेदारी विद्यालय प्रशासन की होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details