राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

PAK से पाइप के जरिए 300 करोड़ रुपए की हेरोइन तस्करी मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार

बीएसएफ ने बीकानेर जिले में स्थित भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा (India-Pakistan International Border) पर मादक पदार्थों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 56 किलो 600 ग्राम हेरोइन बरामद (Heroin recovered) की थी. बीते 3 जून को बरामद हेरोइन का बाजार मूल्य 300 करोड़ रुपए आंका गया था. मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Jun 24, 2021, 6:51 PM IST

BSF  Heroin smuggling  NDPS  jodhpur news  rajasthan latest news  300 करोड़ रुपए की हेरोइन  56 किलो 600 ग्राम हेरोइन बरामद  Heroin recovered  जोधपुर की खबरें
हेरोइन तस्करी मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार

जोधपुर.बीएसएफ के राजस्थान फ्रंटियर मुख्यालय के अधीन आने वाले बीकानेर सेक्टर में 3 जून को करीब 300 करोड़ रुपए कीमत की 56 किलो 600 ग्राम हेरोइन पकड़ी थी. पाकिस्तान की ओर से प्लास्टिक पाइप के जरिए हेरोइन तस्करी मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

यह भी पढ़ें:BSF के ऑपरेशन से बड़ा खुलासा, पाइप से पहुंचाई जा रही थी भारत-पाक सीमा पर हेरोइन की खेप

जोधपुर एनसीबी के जोनल डायरेक्टर उगमदान चारण ने बताया, बीकानेर सेक्टर में मिली हेरोइन के मामले में एनसीबी में परिवाद दर्ज किया गया था. मामले में गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ के बाद यह सामने आया कि लाहौर का कुख्यात तस्कर मलिक चौधरी इस खेप से जुड़ा हुआ था, उसने ही यह खेप भारत भेजी थी. मामले को लेकर गिरफ्तार किए गए श्रीगंगानगर क्षेत्र के तीन लोगों से मिली जानकारी के आधार पर सामने आया कि होशियारपुर पंजाब निवासी जसवीर सिंह उर्फ मोमी के सीमा पार पाकिस्तान में तस्करों से संपर्क थे. उसी के कहने पर यह हेरोइन भारत पहुंचाई जा रही थी. लेकिन जब घटनाक्रम हुआ, उसके तुरंत बाद जसवीर सिंह अपने गांव से परिवार सहित भाग गया था.

यह भी पढ़ें:हेरोइन तस्कर 'हालिया' गिरफ्तार, पुलिस से बचने के लिए सांचौर और दरगाह शरीफ में ली शरण

मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपियों को जब जसवीर की तस्वीर दिखाई गई तो और ज्यादा उसके इस मामले से जुड़े होने की बात पुख्ता हो गई. इसके बाद लगातार 15 दिनों तक एनसीबी और अन्य एजेंसियों की टीमें उसके पीछे लगी रहीं और लगातार उसे सर्विलांस पर रखा गया. ऐसे में गुरुवार को होशियारपुर के पास से जसवीर को गिरफ्तार किया गया. फिलहाल, मामले में अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. अंतरराष्ट्रीय स्तर की तस्करी से जुड़े सूत्र और संपर्क सामने आए हैं, जिनको लेकर जांच जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details