राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jun 24, 2020, 7:10 PM IST

ETV Bharat / city

जोधपुर: छात्रों को प्रमोट करने की मांग को लेकर NSUI का प्रदर्शन, की ये मांग

जोधपुर में छात्रों को जनरल प्रमोशन देने की मांग को लेकर एनएसयूआई ने जेएनवीयू में कुलपति कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया. एनएसयूआई ने कुलपति को ज्ञापन देकर प्रथम वर्ष और द्वितीय वर्ष के छात्रों को अस्थाई क्रमोन्नत में करने की बजाय जनरल प्रमोशन देने की मांग की है.

nsui protest in jodhpur,  Jnvu jodhpur, जनरल प्रमोशन, जोधपुर न्यूज
एनएसयूआई ने जेएनवीयू में कुलपति कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन

जोधपुर.नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) ने बुधवार को जोधपुर के जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय के केंद्र कार्यालय पहुंच कर कुलपति कार्यालय के समक्ष जमकर प्रदर्शन किया. इसके साथ ही प्रथम वर्ष और द्वितीय वर्ष अस्थाई क्रमोन्नत में आने वाली समस्याओं को लेकर कुलपति को ज्ञापन दिया. ज्ञापन में एनएसयूआई ने छात्रों को अस्थाई क्रमोन्नत करने की बजाय जनरल प्रमोशन देने की मांग की गई है.

एनएसयूआई ने जेएनवीयू में कुलपति कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन

जिला अध्यक्ष दिनेश परिहार ने बताया कि कोविड-19 के चलते प्रथम वर्ष और वित्तीय वर्ष के विद्यार्थियों को अस्थाई रूप से क्रमोन्नत किया जा रहा है. इस संबंध में कई समस्या आ रही है. इन्हीं समस्याओं के समाधान को लेकर कुलपति को ज्ञापन सौंपा गया है. एनएसयूआई जिला अध्यक्ष ने बताया कि जो विद्यार्थी प्रथम वर्ष के बाद किसी विषय के ऑनर में प्रवेश करना चाहते हैं, वह प्रोविजनल क्रमोन्नत की वजह से प्रवेश लेने से वंचित रह जाएंगे. ऐसे में छात्रों को प्रोविजनल क्रमोन्नत के बजाय जनरल प्रमोट किया जाए, जिससे कि छात्रों को किसी प्रकार की कोई समस्या न हो.

ये पढ़ें: जोधपुरः युवती ने डॉक्टर के खिलाफ अपहरण और अश्लील हरकत करने का लगाया आरोप, मामला दर्ज

साथ ही एनएसयूआई ने कुलपति को दिए ज्ञापन में मांग की है कि प्रथम वर्ष द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों को जनरल प्रमोट करें. अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों को पिछले वर्ष के आधार पर 10 प्रतिशत अंक अधिक देखकर प्रमोट करें. साथ ही मांग की है कि सेल्फ कोर्स की फीस अधिक होने के कारण विद्यार्थी एक साथ इतनी फीस भरने में असमर्थ है. जिसके चलते सभी विद्यार्थियों को आसान किस्तों में फीस भरने के लिए निर्देश जारी किए जाएं. एनएसयूआई का कहना है कि अगर समय रहते विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो आने वाले समय में एनएसयूआई उग्र आंदोलन और प्रदर्शन करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details