राजस्थान

rajasthan

कोरोना से जंग में जोधपुर के पेंटर नवीन ऐसे कर रहे लोगों को जागरूक

By

Published : Apr 14, 2020, 7:30 PM IST

कोरोना वायरस से जंग में हर कोई अपना सहयोग कर रहा है. ऐसे में जोधपुर के एक पेंटर नवीन भी अपने तरीके से देश की सेवा कर रहे हैं. नवीन दीवारों और सड़कों पर पेंटिंग बनाकर लोगों को जागरूकता का संदेश दे रहे हैं.

राजस्थान की खबरें, rajasthan news,. jodhpur latest news, jodhpur painter navin, जोधपुर के पेंटर नवीन
पेंटिंग बना आमजन को जागरूक करने का उठाया जिम्मा

जोधपुर.कोरोना संक्रमण के चलते पूरे देश में अब 3 मई तक लॉकडाउन रहेगा. लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकले, इसको लेकर प्रशासन और पुलिस द्वारा पुख्ता बंदोबस्त किए जा रहे हैं. साथ ही भामाशाह जरूरतमंद और गरीब लोगों को खानेजपीने का सामान भी निःशुल्क उपलब्ध करवा रहे हैं.

इसी कड़ी में जोधपुर के एक चित्रकार ने भी कोरोना के खिलाफ जंग में अपनी भागीदारी निभाना शुरू कर दिया है. पेंटर नवीन सड़कों पर पेंटिंग बनाकर लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक कर रहे हैं.

पेंटिंग बना आमजन को जागरूक करने का उठाया जिम्मा

पेंटर नवीन प्रकाश बताते हैं कि लॉकडाउन के कारण उनके कामकाज ठप हो रखे हैं. उनके पास अभी किसी तरह का काम नहीं है और पैसे भी इतने नहीं है कि वो अपने परिवार का पालन पोषण कर सके. एक भामाशाह उन्हें खाने-पीने की मदद समय-समय पर कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें-SPECIAL: पति मेडिकल सेवा में, पत्नी पुलिस में और 7 साल की बेटी घर में कैद...कुछ ऐसी है कोरोना वॉरियर्स की कहानी...

नवीन कहते हैं कि ऐसे में उन्होंने सोचा कि क्यों ने खाली समय को देश की सेवा में लगाया जाए. इसी सोच के साथ मैंने सड़कों और दीवारों पर ही कोरोना संक्रमण से किस तरह बचा जाए, उसकी पेंटिंग बनाने का काम शुरू किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details