राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

Jodhpur crime news: शादियों में काम करने वाला वेटर चोरी के 22 मोबाइल के साथ गिरफ्तार, मजदूरों को बनाता था निशाना

जोधपुर के मंडोर थाना पुलिस ने शादियों में काम करने वाले वेटर को चोरी के 22 मोबाइल के साथ गिरफ्तार (Mobile thief arrested by Jodhpur Police) किया है. आरोपी मजदूरों को निशाना बनाता था. वह मजूदरों को बहकाकर मोबाइल लेकर भाग जाया करता था.

By

Published : Feb 14, 2022, 8:50 PM IST

Mobile thief arrested by Jodhpur Police
मजदूरों के मोबाइल लेकर गायब होने वाला हुआ गिरफ्तार, 22 मोबाइल जब्त

जोधपुर.मंडोर थाना पुलिस ने एक युवक को मोबाइल चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार शख्स भोले-भाले ग्रामीण मजदूरों को अपना निशाना बनाता और उनके फोन लेकर गायब हो जाता. पुलिस ने उससे 22 मोबाइल जब्त किए (Mobile thief with 22 stolen phones arrested) हैं.

मंडोर पुलिस ने बताया कि 8 फरवरी को एक मध्यप्रदेश के विदिशा के जगदीश ने अपना मोबाइल एक व्यक्ति के ले जाने की शिकायत दी. पीड़ित ने पुलिस को बताया कि वह मजदूर चौराहा पर खड़ा था. उस समय एक युवक के उसके पास आया और मजदूरी के लिए चलने का बोला. जगदीश युवक के साथ चला गया. दो-तीन किलोमीटर जाने के बाद मोटरसाइकल रोककर उससे बात करने के लिए फोन मांगा और जगदीश को दस रुपए ​दिए और मेडिकल से सिरदर्द की टेबलेट लाने को कहा. जगदीश मोटरसाइकल से उतर कर मेडिकल स्टोर से दवा लेकर आया, इतने में वह युवक गायब हो गया.

पढ़ें:Mobile Snatching Gang Busted: नशे के लिए राह चलते लोगों से मोबाइल लूटने वाले गिराह का भंडाफोड़, 5 आरोपी गिरफ्तार

इस पर वह पुलिस के पास पहुंचा. जगदीश के पास मोबाइल का बिल और फोन के ईएमआई नंबर भी थे. पुलिस ने उसकी निशानदेही पर सीसीटीवी फुटेज जुटाकर युवक की शिनाख्त कर उसे गिरफ्तार किया. मंडोर थाना अधिकारी सुरेश सोनी के अनुसार इस वारदात के खुलासे में सीसीटीवी फुटेज से काफी मदद मिली. थाने के साइबर ऑपरेटर मनीष कुमार की मदद से सहायक उप निरीक्षक हनुमान राम और पूरी टीम ने आरोपी को पकड़ा.

पढ़ें:Mobile Phone Looting Gang : बिना नंबर प्लेट की बाइक पर गांव से आते शहर...शौक के लिए करते मोबाइल चोरी और फिर

शादी विवाह में वेटर का काम

पुलिस के अनुसार आरोपी दलपत उर्फ दिलीप देवनगर थाना क्षेत्र के मसूरिया का रहने वाला है. उसने पूछताछ में इस तरह की कई वारदातें करना कबूल किया. इस तरह से वह चौहाबो, उदयमंदिर, माता काथान, रातानाडा , महामंदिर सहित कई थाना क्षेत्रों में मजदूरों को काम का झांसा देकर साथ ले जाकर उनका मोबाइल लेकर भाग जाने की घटनाएं कर चुका है. पुलिस ने उससे कुल 22 मोबाइल बरामद किए. वह मजदूरों को इसलिए निशाना बनाता कि उनके पास मोबाइल के बिल नहीं होते हैं, ज्यादातर मजदूर सैकंड हैंड सेट खरीदते हैं. ऐसे में चोरी होने पर वे थाने में रिपोर्ट दर्ज नहीं करवाते.

ABOUT THE AUTHOR

...view details