राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जोधपुर का प्रसिद्ध शीतला मेला शुरू, कोरोना के चलते भक्तों की संख्या में नजर आई कमी

जोधपुर का प्रसिद्ध शीतला माता मंदिर का मेला शुरू हो गया है. लेकिन कोरानावायरस की वजह से इस बार मेले में भक्तों की भीड़ काफी कम नजर आई. मेला अधिकारी के अनुसार इस बार महिलाओं की संख्या 50 फीसदी कम रही.

By

Published : Mar 16, 2020, 4:29 PM IST

शीतला माता मंदिर, Sheetla Mata Temple, राजस्थान समाचार, rajasthan news
शीतला मेला

जोधपुर. प्रसिद्ध कागा स्थित शीतला माता मंदिर का मेला रविवार अर्धरात्रि से प्रारंभ हो गया. मेले में देर रात से सुबह तक बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी लेकिन महिलाओं की संख्या इस बार कम रही. इसकी वजह कोरोनावायरस का खौफ बताया जा रहा है. मेला स्थल पर भी सुरक्षाकर्मी मास्क लगाए हुए ही नजर आए. सुबह 11 बजे के बाद कतारें लगभग खाली हो गई.

प्रसिद्ध शीतला मेला शुरू

इस मेले के शुरू होने से पहले ही जिला प्रशासन ने एडवाइजरी जारी कर दी थी कि छोटे बच्चों के साथ मेले में कम से कम जाए. जिसके चलते लोगों की भीड़ कम आई. मेला अधिकारी कुलदीप गहलोत ने बताया कि इस बार महिलाओं की संख्या 50 फीसदी कम रही. मेला स्थल पर स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार प्रत्येक 1 घंटे में रेलिंग को सैनिटाइज किया जा रहा था. इसके अलावा पूरे परिसर की साफ-सफाई भी करवाई गई.

पढ़ेंःजोधपुर में सामने आया Corona संदिग्ध, जांच के लिए जयपुर भेजे गए सैंपल

मेले की सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा उठा रहे एसीपी कमल सिंह ने बताया कि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी इंतजाम किए गए हैं. इस मेले में शीतलाष्टमी से लेकर अगले 7 दिन तक बड़ी संख्या में लोग दर्शन के लिए आते हैं. मेले में झूले दुकानें लगाने वाले लोगों को नुकसान होना तय है क्योंकि उन्होंने बड़ी राशि में नीलामी के दौरान दुकानों की जगह किराए पर ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details