राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जोधपुर के 561 वें स्थापना दिवस पर विशाल स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन

जोधपुर में 561 वें स्थापना दिवस के उपलक्ष में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है. इसी अवसर पर फाइनेंस फैडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से विशाल स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें युवा बढ़चढ़ कर भाग ले रहे है.

By

Published : May 12, 2019, 10:58 PM IST

जोधपुर के 561 वें स्थापना दिवस पर विशाल स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन

जोधपुर. रविवार को जोधपुर के 561 वें स्थापना दिवस पर शहर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इस अवसर पर एफएफओआई (फाइनेंस फैडरेशन ऑफ इंडिया) की ओर से विशाल स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. शहर के महेश्वरी सेवा सदन में आयोजित इस रक्तदान शिविर को लेकर युवाओं में खासा उत्साह नजर आया. 561 युवाओं ने रक्तदान कर शहर के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दिखाया. इस मौके पर पूर्व नरेश गजसिंह भी युवाओं का हौसला बढ़ाने शिविर में पहुंचे उन्होंने केक भी काटा.

जोधपुर के 561 वें स्थापना दिवस पर विशाल स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन

एफएफओआई के सदस्य भवानी सिंह ने बताया कि सामाजिक सरोकार के तहत आयोजित शिविर में पूर्व नरेश गजसिंह, राजस्थान हाईकोर्ट एडवोकेट एसोशिएशन के अध्यक्ष रणजीत जोशी सहित अनेक गणमान्य लोगों के मार्गदर्शन में यह रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है. उन्होंने बताया कि रक्तदान में सभी वर्ग के युवाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया.

इस शिविर का मुख्य उद्देश्य युवाओं में रक्तदान के प्रति जागरुकता लाना है. यदि हर युवा वर्ष में दो बार रक्तदान करें तो जरूरतमंदों को बिना किसी परेशानी के रक्त उपलब्ध हो सकता है. आयोजक सचिव आदर्श ने बताया कि इस रक्तदान शिविर में सरकारी अस्पतालों के साथ ही निजी ब्लड बैंक यूनिट ने रक्त संग्रहण किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details