राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

बिना अनुमति के घोड़ा लेकर जा रहा था युवक, मालिक के आते ही कटा चालान

जोधपुर में बिना अनुमति के एक व्यक्ति को घोड़ा ले जाना भारी पड़ गया. दरअसल, हुआ कुछ यूं कि घोड़ा लेकर एक युवक जा रहा था, जिसे पुलिस ने रोककर पूछा तो उसने संतुष्टि पूर्वक जबाव नहीं दिया. ऐसे में जब घोड़े का मालिक आया और वह भी बिना मास्क के तो तुरंत पुलिस ने चालान काट दिया.

By

Published : May 14, 2021, 5:11 PM IST

जोधपुर न्यूज  घोड़ा मालिका का कटा चालान  चालान  मिल्क मैन कॉलोनी  Milk man colony  Invoice  Jodhpur News  Horse owner chopped invoice
मालिक के आते ही कटा चालान

जोधपुर.आज यानी शुक्रवार को अक्षय तृतीया पर अनबूझा विवाह का सावा होता है. सामान्य तौर पर इस दिन शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में सावे की धूम रहती है. लेकिन इस बार कोरोना की दूसरी लहर ने सब कुछ रोक दिया है. ज्यादातर सरकार की पहल पर रुक गई है. लेकिन कुछ जगह पर शादियां हो भी रही हैं, जिनमें शगुन के रूप में घोड़े को बुलाया जा रहा है.

घोड़ा मालिक का कटा चालान

ऐसे में शहर की मिल्क मैन कॉलानी में रहने वाले एक व्यक्ति ने घर पर शादी के लिए अनुमति ली और एक घोड़ा बुलाया. शादी में घोड़े को सजा धजाकर ले जा रहा युवक जब शास्त्रीनगर थाने के सामने से निकला तो पुलिस ने रोक लिया. घोड़ा सजा देख उससे पूछा, कहां जा रहा है तो युवक ने बताया कि मिल्कमैन कॉलोनी जा रहा हूं. वहां बुकिंग है. पुलिस ने पूछा, अनुमति कहां है. इस पर युवक कुछ जवाब नहीं दे पाया. पुलिस ने उसे घोड़े सहित ही रोक लिया. बाद में घोड़े के मालिक को बुलाया गया. मालिक पहुंचा, लेकिन उसने मॉस्क नहीं लगा रखा था. इस पर पुलिस ने उसके खिलाफ महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए पांच सौ रुपए का चालान बनाया.

यह भी पढ़ें:चित्तौड़गढ़ : लापरवाह लोग निकल रहे सड़कों पर, 12 दिन में 10000 लोगों के चालान, वसूला 11 लाख रुपए का जुर्माना

मालिक ने बताया, उसकी पुरानी बुकिंग थी. इसलिए उसने घोड़ा भेजा था. पुलिस ने बुकिंग करवाने वाले शख्स से फोन पर पूछा तो उसने कहा, शादी तो कैंसिल कर दी हमने. घोड़े मालिक ने बताया, मुझे नहीं बताया था. इसलिए घोड़ा भेजा था. दरअसल, पुलिस के सामने भी परेशानी थी कि इस प्रकरण का चालान कैसे बनाए. क्योंकि जो युवक घोड़ा लेकर आया था, उसने मॉस्क लगा रखा था. लेकिन घोड़े के चालान का प्रावधान नहीं था. ऐसे में बिना मॉस्क के मालिक आया तो पुलिस ने तुरंत उसका चालान बना दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details