राजस्थान

rajasthan

पति मजदूरी पर गया तो ससुराल वालों ने पत्नी का कराया दूसरा विवाह, पीड़ित युवक ने दर्ज कराया मामला

By

Published : Sep 14, 2021, 4:15 PM IST

Updated : Sep 14, 2021, 6:48 PM IST

जोधपुर में एक युवक मजदूरी करने गया था तो पीछे से उसके ससुराल वालों ने उसकी पत्नी की शादी कहीं और करवा दी. जब पति मजदूरी से वापस आया तो उसने पत्नी को वापस चलने को कहा तो उसने मना कर दिया. पति ने इस संबंध में मामला दर्ज करवा दिया है.

महिला की दूसरी शादी, second marriage of women
पति मजदूरी पर गया तो ससुराल वालों ने पत्नी का कराया दूसरा विवाह

जोधपुर. जिले के आसोप थाने में पति मजदूरी पर गया तो ससुराल वालों पत्नी का दूसरा विवाह कर दिया. लंबे अंतराल के बाद जब पति काम से लौटा तो उसे पता चला कि उसकी पत्नी अब किसी और और की बीवी है. जिसके बाद उसने पत्नी, ससुराल पक्ष और विवाह करने वाले के विरुद्ध न्यायालय के माध्यम से मामला दर्ज करवाया है.

पढ़ेंःदर्दनाक हादसा: बाइक की टक्कर से स्कूटी सवार शख्स की मौत, 2 महिलाएं घायल

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार भोपालगढ़ के बासनी हरिसिंह निवासी राजूराम का 2011 में खींवसर के नाड्सर निवासी रेखा के साथ विवाह हुआ था. दोनो का एक बच्चा भी है. राजूराम गुरुग्राम में ही अपनी पत्नी के साथ मजदूरी करता था.

2020 में कोरोना के चलते वापस अपने गांव आ गया. उस समय रेखा गर्भवती थी. इसलिए कुछ समय रुकने के बाद राजूराम अकेला ही वापस गुरुग्राम चला गया. हाल ही में 25 अगस्त को जब वह वापस आया तो उसे उसके परिचित ने बताया कि तुम्हारी पत्नी विनोद के साथ नाड्सर रह रही है. रेखा के पिता लक्ष्मणराम ने अप्रैल में उसका विवाह विनोद से करवा दिया.

पढ़ेंःपुरानी जमीन को लेकर बढ़ा विवाद, चली लाठियां...खूनी जंग में महिलाओं समेत आधा दर्जन घायल, दो की हालत नाजुक

जब राजूराम नाड्सर गया तो वहां रेखा विनोद के साथ मिली. राजूराम ने रेखा से बच्चा और उसके परिवार के गहने देने की बात कही तो उसने इनकार कर दिया. राजूराम ने पेश किए अपने परिवाद में बताया की उसके ससुर लक्ष्मणराम, सास शांति देवी, साले रंगलाल और रवि ने साजिश कर विनोद से 5 लाख रुपए लेकर उसकी पत्नी का दूसरा विवाह करवा दिया और रेखा का गर्भपात भी करवा दिया. राजूराम की रिपोर्ट पर पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है.

Last Updated : Sep 14, 2021, 6:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details