राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

एसीबी की कार्रवाई : आबकारी निरीक्षक और कॉन्स्टेबल को 30 हजार की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

एसीबी जोधपुर की टीम ने सोमवार को कार्रवाई करते हुए आबकारी निरीक्षक और आबकारी में ही तैनात सिपाही को 30 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया. फिलहाल टीम इस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

By

Published : Jul 30, 2019, 2:07 AM IST

आबकारी निरीक्षक और कॉन्स्टेबल को 30 हजार की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

जोधपुर. एसीबी जोधपुर की टीम ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. बता दें कि एसीबी ने आबकारी निरीक्षक मूमल बुब और आबकारी में ही तैनात सिपाही जोगेंद्र सिंह शेखावत को 30 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

आबकारी निरीक्षक और कॉन्स्टेबल को 30 हजार की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरेंद्र चौधरी ने बताया कि परिवादी भैराराम ने एसीबी में शिकायत दर्ज करवाई कि आबकारी विभाग के अधिकारी शराब की दुकान से मासिक बंदी लेने को लेकर पैसे की मांग कर रहे हैं.जिस पर एसीबी की टीम की ओर से शिकायत का सत्यापन किया गया और सोमवार को शराब ठेकेदार से पैसे लेने आए आबकारी के सिपाही जोगेंद्र सिंह शेखावत को 30 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया.

एसीबी द्वारा सिपाही को गिरफ्तार करने के बाद आबकारी सिपाही जोगिंदर सिंह ने यह राशि आबकारी निरीक्षक मूमल बुब के कहने पर लेना बताया. जिस पर एसीबी की टीम ने जोगिंदर सिंह से आबकारी निरीक्षक मूमल बुब की फोन पर बात करवाई और आबकारी अधिकारी मूमल बुब ने यह राशि लेने को लेकर सहमति जताई. जिस पर एसीबी की टीम ने मूमल बुब को उसके मथानिया स्थित आवास पर दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल एसीबी की टीम इस पूरे मामले की जांच कर रही है.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरेंद्र चौधरी के अनुसार शराब ठेकेदार भैराराम ने बताया कि आबकारी विभाग के अधिकारी और कर्मचारी मासिक बंदी देने के लिए बार-बार परेशान कर रहे हैं. जिस पर भैराराम ने इसकी शिकायत एसीबी में की और एसीबी ने आज कार्रवाई को अंजाम देते हुए आबकारी निरीक्षक और आबकारी के सिपाही को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.फिलहाल इस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details