राजस्थान

rajasthan

दलित समाज का कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन, नाबालिग का जबरन मुंडन और मारपीट के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग

By

Published : Feb 24, 2020, 8:30 PM IST

कुछ दिन पहले एक नाबालिग का प्रेम प्रसंग के चलते अपहरण किया गया और बाद में उसे देव नगर थाना क्षेत्र में ले जाकर उसका जबरन मुंडन कर दिया गया था. इससे नाराज दलित समाज ने कलेक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. समाज ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है.

नाबालिग का जबरन मुंडन, jodhpur news
दलित समाज ने कलेक्ट्रेट पर किया घरना-प्रदर्शन

जोधपुर. शहर में प्रेम प्रसंग में नाबालिग का अपहरण कर मुंडन करवाने के मामले में पुलिस अबतक आरोपियों का पता नहीं लगा पाई है. ऐसे में सोमवार को दलित समाज के लोगों द्वारा जोधपुर जिला कलेक्टर कार्यालय के बाहर जमकर प्रदर्शन किया गया. साथ ही पुलिस प्रशासन और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई.

दलित समाज ने कलेक्ट्रेट पर किया घरना-प्रदर्शन

जोधपुर दलित समाज के नेता किशन खुडिवाल का कहना है कि नाबालिग का मुंडन करने के बाद पुलिस द्वारा मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया है. साथ ही पीड़ित नाबालिग युवक पर झूठा पोक्सो एक्ट का मुकदमा भी दर्ज किया गया है. दलित समाज के नेता का कहना है कि नाबालिग का मुंडन करने वाला मुख्य आरोपी आनंद सिंह सोलंकी जो कि भारतीय जनता पार्टी में पदाधिकारी है. उसके खिलाफ पुलिस द्वारा दबाव के चलते कार्रवाई नहीं की जा रही है.

पढे़ंःदौसा में शर्मसार हुई मानवता, शराबी ने नाबालिग मूक बधिर को बनाया हवस का शिकार

दलित समाज ने जोधपुर के सूरसागर से बीजेपी विधायक सूर्यकांता व्यास के कहने पर आरोपी को गिरफ्तार नहीं करने का आरोप लगाया है. दलित समाज सहित नाबालिग के परिजनों द्वारा जोधपुर जिला कलेक्टर कार्यालय के बाहर अनिश्चितकालीन धरना दिया गया है. समाज के लोगों का कहना है, कि जब तक आनंद सिंह राजपुरोहित सहित अन्य आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा. तब तक वह लोग धरने पर ही बैठे रहेंगे.

पढे़ंः बीकानेर: आपसी कहासुनी में दलित महिला की लाठियों से पिटाई, इलाज के दौरान मौत

समाज के लोगों ने जोधपुर जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है. साथ ही पीड़ित नाबालिग पर लगे पॉक्सो एक्ट के तहत मामले में निष्पक्ष जांच कर उसे खारिज करने की भी मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details