राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

लॉकडाउनः सीआरपीएफ के जवानों ने गरीबों में वितरित किया ड्राई राशन

जोधपुर के थापोडिया गांव में सीआरपीएफ द्वारा निम्न आय वर्गों के परिवारों को सूखा राशन वितरण किया गया. ताकि यह मजदूरी वर्ग वाले परिवार का इस मुश्किल समय में आर्थिक रूप से मदद कर सके और ऐसे मुश्किल समय में कोई भी भूख ना रहे.

By

Published : Apr 17, 2020, 11:42 AM IST

Updated : May 24, 2020, 10:01 PM IST

जोधपुर में कोरोनावायरस,  जोधपुर में सीआरपीएफ जवान,  राजस्थान में कोरोना अपडेट,  थापोडिया गांव में सीआरपीएफ,  थापोडिया में राशन वितरण,  jodhpur news,  rajasthan news
सूखा राशन वितरण

जोधपुर. जिले के निकट स्थित थापोडिया गांव में सीआरपीएफ द्वारा गांव और उनके निकटतम गांवों के निम्न आय वर्गों के परिवारों को सूखा राशन वितरण किया गया. जिसमें दाल, चावल, तेल, आटा इत्यादि जरूरी सामान का वितरण किया गया ताकि यह मजदूरी वर्ग वाले परिवार का इस मुश्किल समय में आर्थिक रूप से मदद कर सके और ऐसे मुश्किल समय में कोई भी भूख ना रहे.

सीआरपीएफ की टीम में जवानों के साथ डॉक्टर्स भी रहे. जिसके चलते राशन बांटते समय गांव के लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग भी की गई, ताकि इन दूरदराज क्षेत्रों के लोगों की मेडिकल जांच हो सके और संदिग्ध पाए जाने पर तुरंत कार्रवाई कर क्वॉरेंटाइन किया जा सके.

पढ़ेंःअंबेडकर जयंती पर किरोड़ी लाल मीणा ने SC/ST के लिए मुख्यमंत्री से की ये विशेष मांग

बता दें कि इस अवसर पर सीआरपीएफ द्वारा गांव के लोगों को एक निश्चित दूरी पर गोले बनाकर सोशल डिस्टेंसिंग रखते हुए राशन वितरण किया गया. वहीं ऐसे दूरदराज क्षेत्र जहां प्रशासन और समाज सेवी संस्थाएं राशन नहीं पहुंचा पाती वहां के लोगों को सीआरपीएफ के जवानों द्वारा राशन वितरण करने पर लोगों ने उनका साधुवाद दिया।

Last Updated : May 24, 2020, 10:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details