राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोरोना की जानकारी के लिए शुरू हुआ कन्ट्रोल रूम, 24 घंटे कार्यरत रहेगा हेल्पलाइन नंबर

कोरोना संबंधी किसी भी प्रकार की जानकारी और सहायता के लिए जोधपुर जिले में कोविड कंट्रोल रूम फिर से शुरू कर दिया गया है. इससे सभी जानकारी लोगों को कंट़्रोल रूम के नंबर पर फोन कर प्राप्त कर सकेंगे. यह नंबर लोगों की सुविधा के लिए 24 घंटे कार्यरत रहेगा.

By

Published : Sep 24, 2020, 6:54 PM IST

Corona information will be available from the control room
कन्ट्रोल रूम से मिलेगी कोरोना संबंधी जानकारी

जोधपुर. शहर में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. ऐसे में सरकारी व निजी अस्पतालों में भी दबाव बढ़ गया है. होम आइसोलेशन में भी करीब 6000 से ज्यादा मरीज उपचार प्राप्त कर रहे हैं. ऐसे में यह जानकारी किसी के पास नहीं है कि मरीज घरों में किस स्थिति में हैं. ऐसे में मरीजों की परेशानी को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने एक बार फिर जोधपुर में कोविड के लिए फिर से कन्ट्रोल रूम शुरू कर दिया है.

कन्ट्रोल रूम से मिलेगी कोरोना संबंधी जानकारी

जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह ने गुरुवार को अभय कमांड में शुरू हुए कंट्रोल रूम का दौरा किया और फीडबैक भी लिया. उन्होंने बताया कि हमारा प्रयास है कि कोरोना से जुड़ी सभी जानकारियां एक ही जगह मिले, इसके लिए कंट्रोल रूम में समुचित व्यवस्था की जा रही है. अगर किसी होम आइसोलेशन में रह रहे मरीज को दवा नहीं मिल रही है, उसे ऑक्सीजन की जरूरत है या एंबुलेंस चाहिए तो वह इस नंबर पर संपर्क कर सकता है. यह नंबर लोगों की सुविधा के लिए 24 घंटे कार्यरत रहेगा.

यह भी पढ़ें:डूंगरपुर में कोरोना के आंकड़ों को लेकर जब प्रभारी मंत्री की फिसली जुबान...कह दी ये बात

जोधपुर कन्ट्रोल रूम का नं. 02912555560 और राज्य स्तरीय नं 181 पर सम्पर्क करने पर सहायता और जानकारी मिल सकती है. जिला कलेक्टर ने कंट्रोल रूम की व्यवस्थाओं के साथ-साथ यहां की कार्य प्रणाली को भी देखा. उन्होंने लोगों से बातचीत भी की.

एडीएम महिपाल शर्मा सीएमएचओ डॉ. बलवंत मंडा और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे. इससे पहले यह कंट्रोल रूम लॉकडाउन के दौरान संचालित किया गया था. इसका उपयोग कम होने पर इसे बंद कर दिया गया था लेकिन अब कोरोना संक्रमण फिर से बढ़ने पर कलेक्टर ने इसे फिर से प्रारंभ करवा दिया है.
बाईट इंद्रजीत सिंह कलेक्टर

ABOUT THE AUTHOR

...view details