राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जोधपुरः सहायक आचार्य भर्ती परीक्षा की तिथि बढ़ाने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने सौंपा ज्ञापन

जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के बाहर मंगलवार को आरपीएससी सहायक आचार्य भर्ती परीक्षा 2020 की डेट बढ़ाने के संबंध में अभ्यर्थियों की ओर से जोधपुर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया. अभ्यर्थियों का कहना है कि पाठ्यक्रम जारी करने के बाद आनन-फानन में आरपीएससी की ओर से अप्रैल माह में परीक्षा आयोजित करवाने की घोषणा की गई है. जिसके चलते अभ्यार्थियों को पढ़ाई करने का मौका नहीं मिल रहा.

By

Published : Feb 2, 2021, 5:30 PM IST

जोधपुर के अभ्यर्थी, Candidates of Jodhpur
सहायक आचार्य भर्ती परीक्षा की तिथि बढ़ाने की मांग

जोधपुर.जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के बाहर मंगलवार को आरपीएससी सहायक आचार्य भर्ती परीक्षा 2020 की डेट बढ़ाने के संबंध में अभ्यर्थियों की ओर से जोधपुर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया. अभ्यार्थियों ने बताया कि आरपीएससी की ओर से सहायक आचार्य कॉलेज शिक्षा विभाग प्रतियोगी परीक्षा की तिथि दो चरणों में आयोजित करवाने की समय सारणी जारी की गई है.

सहायक आचार्य भर्ती परीक्षा की तिथि बढ़ाने की मांग

जिसमें परिवर्तन की मांग को लेकर अभ्यर्थियों की ओर से जोधपुर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया है. ज्ञापन देने आए अभ्यर्थियों का कहना है कि पाठ्यक्रम जारी करने के बाद आनन-फानन में आरपीएससी की ओर से अप्रैल माह में परीक्षा आयोजित करवाने की घोषणा की गई है. जिसके चलते अभ्यार्थियों को पढ़ाई करने का मौका नहीं मिल रहा. ऐसे में लगभग 6 महीने पढ़ाई करने के लिए देने चाहिए.

पढ़ेंःअलवर: दीन मोहम्मद हत्याकांड मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार

साथ ही बताया गया कि 2014 के बाद सहायक आचार्य भर्ती नहीं हुई है और प्रस्तावित 2020 सहायक आचार्य भर्ती में पदों की संख्या बढ़ाई जाए क्योंकि राजस्थान सरकार ने पिछले 2 सालों में 90 से अधिक राजकीय महाविद्यालय खोले हैं. ऐसे में 918 पदों की संख्या को बढ़ाकर लगभग 2000 पद किए जाए. साथ ही अभ्यर्थियों ने बताया कि अंतिम बार 2013 में सेट परीक्षा का आयोजन हुआ था. अभ्यार्थियों ने बताया कि राजस्थान के अलावा अन्य राज्यों में पहले सेट परीक्षा का आयोजन करवाया जाता है.

पढ़ेंःधौलपुर में दबंगों ने किसान की पीट-पीटकर हत्या की, 6 से अधिक पर केस दर्ज

ऐसे में अगर राजस्थान में सेट परीक्षा का आयोजन नहीं किया गया तो अभ्यर्थियों की ओर से कोर्ट की शरण ली जाएगी. ऐसे में राजस्थान सरकार की बदनामी होगी जिसके चलते राजस्थान सरकार को सेट परीक्षा का आयोजन करवाना चाहिए. अभ्यर्थियों का कहना है कि अगर उनकी मांगे जल्द से जल्द नहीं मानी गई तो राजस्थान के सभी जिला स्तर पर सहायक आचार्य भर्ती के अभ्यर्थियों की ओर से उग्र आंदोलन और प्रदर्शन किए जाएंगे. इसकी सारी जिम्मेदारी राजस्थान सरकार की होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details