राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

हौद में गिरी मासूम को बचाने कूदी मां...किनारे खड़े 3 बच्चों ने भी मदद के लिए लगाई छलांग, 1 की मौत

जोधपुर में गुरुवार को बड़ा हादसा होते-होते टल गया. यहां पर हौद में एक पांच साल की बच्ची गिर गई. उसको बचाने के लिए हौद में उसकी मां कूदी और पीछे से तीन भाई बहन और हौद में कूद गए. हालांकि, सिर्फ एक की मौत हुई, बाकी सभी कड़ी मशक्कत के बाद बचा लिए गए.

By

Published : May 13, 2021, 7:42 PM IST

innocent girl drowning in water tank  innocent girl dies  मासूम बच्ची की मौत  जोधपुर न्यूज  jodhpur news  water tank  accident in jodhpur  हौद में गिरी मासूम
हौद में डूबने से एक मासूम बच्ची की मौत

जोधपुर.शहर के रेजिडेंसी रोड के समीप निर्माणाधीन सरकारी आवास परिसर में बने एक पानी के हौद में गिर जाने से गुरुवार को पांच साल की बच्ची की मौत हो गई. हालांकि, हादसा और बड़ा हो सकता था. क्योंकि हौद में डूबती बच्ची को निकालने के लिए उसकी मां पानी में कूदी तो उसकी तीन और भाई-बहन पानी में कूद गए. लेकिन मां खुद पानी से नहीं निकल पाई तो चिल्लाने लगी.

हौद में डूबने से एक मासूम बच्ची की मौत

ऐसे में नजदीक में ही नगर निगम आयुक्त रोहिताश सिंह तोमर का आवास होने से उनके कर्मचारी ने आवाज सुनी और तुरंत आयुक्त को सूचना देकर मौके पर पहुंचे. महिला और उसके बच्चों को निकालने का प्रयास किया. इस दौरान महिला और तीन बच्चों को सकुशल निकाल लिया गया. लेकिन 5 साल की बच्ची को निकालते-निकालते ही वह डूब गई. हालांकि, नगर निगम आयुक्त अपनी गाड़ी से तुरंत सभी को लेकर अस्पताल गए, लेकिन बच्ची की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें:डैम में नहाने गई 2 सगी बहनों की डूबने से मौत, घर में पसरा मातम

सूचना मिलने पर रातानाडा थाना पुलिस मौके पर पहुंची. डीसीपी धर्मेंद्र सिंह यादव भी मौके पर पहुंचे, पुलिस ने शव का पंचनामा करवाया और परिजनों को सौंप दिया. बताया जा रहा है, लंबे समय से परिसर में काम चल रहा था. बीते दिन लॉकडाउन में मजदूर मिलने के बाद ठेकेदार ने वापस काम शुरू करवाया, इसलिए पानी भरा हुआ था.

यह भी पढ़ें:पाली में राष्ट्रीय पक्षी की मौत का सिलसिला जारी, 20 से ज्यादा मोरों के मिले शव

बता दें, प्रतापगढ़ निवासी सुरेश और उसका परिवार इसी परिसर में रह रहा था. गुरुवार दोपहर को उसकी बेटी धापू खेलते-खेलते खुद भी गिर गई, जिसे बचाने के लिए उसकी पत्नी और उसके तीन बच्चे भी कूद गए, जिसके चलते यह हादसा हो गया. ठेकेदार फरहान अली ने बताया, 2 साल से काम चल रहा था. लॉकडाउन में बन्द हो गया. मजदूर मिले तो वापस शुरू किया, इसलिए पानी भरवाया था. फिलहाल, पुलिस ने मामले में मर्ग दर्ज किया है और जांच जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details