राजस्थान

rajasthan

जयपुर: 100 फीट गहरे कुएं में गिरा युवक, सिविल डिफेंस की टीम ने जीवित निकाला बाहर

By

Published : Jun 9, 2021, 6:08 PM IST

जयपुर के महिंद्रा सेज थाना इलाके में एक युवक 100 फीट गहरे कुएं में गिर गया. जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस और सिविल डिफेंस की टीम मौके पर पहुंची. कड़ी मशक्कत के बाद डिफेंस की टीम ने युवक को बाहर निकाला. फिलहाल युवक को अस्पताल में भिजवाया गया है, जहां उसका उपचार किया जा रहा है.

jaipur news, rajasthan news, राजस्थान न्यूज, जयपुर न्यूज
100 फीट गहरे कुएं में गिरा युवक

जयपुर.राजधानी के महिंद्रा सेज थाना इलाके में एक युवक के 100 फीट गहरे कुएं में गिरने से हड़कंप मच गया. स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस और सिविल डिफेंस को दी. सूचना मिलते ही पुलिस और सिविल डिफेंस की टीम मौके पर पहुंची.

टीम ने युवक को कुएं से बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. जहां कड़ी मशक्कत कर कुएं में उतरकर युवक को रेस्क्यू कर जीवित बाहर निकाला गया. उसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया. युवक का अस्पताल में उपचार जारी है. हालांकि युवक के कुएं में गिरने की वजह सामने नहीं आ पाई है. युवक विहार निवासी 23 वर्षीय सुमित बताया जा रहा है.

पढ़ें:कृषि कानूनों के खिलाफ शाहजहांपुर टोल पर किसानों का प्रदर्शन, 3 किलोमीटर लंबे जाम से लोग पस्त

पुलिस आसपास के ग्रामीणों से मामले में पूछताछ कर जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है. आखिर युवक कुएं में कैसे गिरा, सुसाइड के इरादे से गिरा या दुर्घटना पूर्वक कुएं में गिरा था. सभी पहलुओं पर जांच पड़ताल कर रही है.

सिविल डिफेंस कर्मियों के मुताबिक युवक के कुएं में गिरने की सूचना पर टीम तुरंत मौके पर पहुंची. कुआं करीब 100 फीट से भी अधिक गहरा था. तमाम संसाधनों की सहायता से सिविल डिफेंस कर्मियों को कुएं में उतारा गया और युवक को जीवित बाहर निकालने में सफलता हासिल की गई है. युवक को अस्पताल में भिजवाया गया है, जहांपर उपचार किया जा रहा है.

किसान गिरा खेत में बने कुएं में...

टोंक जिले के दूनी थाना क्षेत्र के घारोला गांव में किसान विनोद की बुधवार को सुबह अपने ही खेत में बने कुए में गिर जाने से मौत हो गई. वह आज सुबह फसल को इंजन से पानी देने गया था. तभी उसका पैर फिसल गया. गांव के लोगों ने पुलिस को इस घटना की जानकारी दी. पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से शव को कुएं से निकलवाकर पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details