राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर पहुंचने पर राजस्थान की 'गोल्डन गर्ल' का हुआ स्वागत

क्रोएशिया में आयोजित हुई पैरा वर्ल्ड शूटिंग चैंपियनशिप में प्रदेश की बेटी निशा कंवर ने गोल्ड मेडल जीत देश का ही नहीं, बल्कि प्रदेश का नाम रोशन किया है. गोल्ड जीतने के बाद आज निशा कंवर जयपुर पहुंची, जहां उनका स्वागत किया गया.

By

Published : Aug 1, 2019, 10:48 PM IST

gold medal, jaipur

जयपुर. इस विजय के बाद राजधानी जयपुर पहुंचने पर निशा कंवर ने बताया कि उनके परिवार वालों ने उन्हें काफी प्रेरित किया. जिसके कारण वह आज इस मुकाम पर पहुंच पाई हैं. निशा ने महिला वर्ग की एयर पिस्टल स्पर्धा में दो गोल्ड मेडल जीते.

जयपुर में निशा कंवर का हुआ स्वागत

वहीं, उनके पिता जितेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि उनकी बेटी ने जब उन्हें बताया कि वह निशानेबाजी जैसे खेल को चुनना चाहती है तो उन्होंने उसका पूरा सपोर्ट किया और निशा की पूरी ट्रेनिंग उन्होंने अजमेर स्थित एक एकेडमी में करवाई. बता दें कि क्रोएशिया में यह प्रतियोगिता 22 से 30 जुलाई तक आयोजित हुई थी, जहां विश्वभर के निशानेबाजों ने भाग लिया.

पढ़ें:#NMC बिल: सीकर में डॉक्टर्स ने किया कार्य बहिष्कार, तड़पते रहे मरीज

कांग्रेस के प्रदेश सचिव बालेंदु सिंह ने बताया कि आज देश में बेटियां काफी नाम रोशन कर रही है और निशा के माता-पिता ने बिना किसी सहयोग से अपनी बेटी को इस मुकाम पर पहुंचाया है. जिसके लिए लोग सिर्फ सपना देखते हैं. गोल्ड मेडल जीतने के बाद निशा कंवर का कहना है कि उनका अगला लक्ष्य पैरा ओलंपिक में देश के लिए गोल्ड मेडल जीतना है और देश का नाम रोशन करना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details