राजस्थान

rajasthan

जयपुर में पहली बार आयोजित हुआ महिला पोलो मैच, समीर सुहाग की बेटी ने भी दिखाया जलवा

By

Published : Jan 26, 2020, 3:17 PM IST

जयपुर के पोलो इतिहास में यह पहला मौका था, जब महिला पोलो कप का आयोजन किया गया. आपको बता दें, कि अब कई देशों में महिलाएं पोलो खेल रही हैं. जयपुर में भी इसी उद्देश्य से महिलाओं के लिए एक विशेष मुकाबला आयोजित किया गया. पढ़ें- विस्तृत ख़बर..

Women Polo, Rajasthan news, Polo news, Rambagh polo ground, राजस्थान न्यूज़, पोलो न्यूज़, महिला पोलो, रामबाग पोलो ग्राउंड
पोलो मैच में महिलाओं ने जमाया रंग

जयपुर. जयपुर पोलो सीजन में इस बार महिला टीम भी पोलो मैच खेलने उतरी. राजधानी के रामबाग पोलो ग्राउंड पर यूएसपीएस और सेफोरा टीम के बीच पहला मुकाबला खेला गया. इस मैच का आयोजन राजस्थान पोलो क्लब द्वारा किया गया.

पोलो मैच में महिलाओं ने जमाया रंग

जयपुर के पोलो इतिहास में यह पहला मौका था जब महिला पोलो कप का आयोजन किया गया. सीजन शुरू होने से पहले पूर्व राजपरिवार सदस्य पद्मनाभ सिंह ने भी कहा था, कि हमारी कोशिश है कि महिला पोलो को बढ़ावा दिया जाए.

आपको बता दें, कि अब कई देशों में महिलाएं पोलो खेल रही हैं. जयपुर में भी इसी उद्देश्य से महिलाओं के लिए एक विशेष मुकाबला आयोजित किया गया.

यह भी पढ़ेंः जन गण मन : यहां आजादी के 17 साल पहले ही फहरा दिया गया था तिरंगा

इस मैच में यूएसपीए टीम ने सेफरो को 6-4 से हराया. इस मौके पर पोलो के दिग्गज खिलाड़ी समीर सुहाग भी उपस्थित रहे. इस दौरान उन्होंने कहा, कि अब समय आ गया है जब महिलाओं को भी इस खेल से जोड़ा जाए.

समीर सुहाग की बेटी ने भी लिया भाग..

इस दौरान खास बात ये रही, कि दिग्गज खिलाड़ी समीर सुहाग की बेटी सान्या सुहाग ने भी इस मैच में भाग लिया. इस दौरान उन्होंने एक गोल भी किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details